Delhi Mla Salary: दिल्ली में विधायकों की सैलरी बढ़कर हुई 90 हजार, वेतन संशोधन विधयेक पास

Delhi Mla Salary hike news: द‍िल्‍ली व‍िधानसभा के मानसून सत्र के पहले द‍िन दिल्ली में मंत्रियों, विधायकों, चीफ व्हिप, स्पीकर/डिप्टी स्पीकर और नेता विपक्ष के लिए वेतन संशोधन विधेयक दिल्ली विधानसभा से पास हो गया है।

Delhi Mla Salary hike
अब नए विधेयक के पारित होने के बाद दिल्ली के विधायकों-मंत्रियों का वेतन बढ़ जाएगा 

Delhi Mla Salary hike: दिल्ली में मंत्रियों, विधायकों, डिप्टी स्पीकर और नेता विपक्ष का वेतन बढ़ेगी बताया जा रहा है कि दिल्ली विधानसभा के सत्र में 'वेतन संशोधन विधेयक' पास हो गया है। गौर हो कि इससे पहले, 2015 में विधायकों की सैलरी बढ़ाने का प्रस्ताव रखा गया था, मगर वो परवान नहीं चढ़ पाया था।

अब नए विधेयक के पारित होने के बाद दिल्ली के विधायकों-मंत्रियों का वेतन बढ़ जाएगा, यह 54 हजार से बढ़कर 90 हजार रुपये हो जाएगा, इस व‍िधेयक पर बहस के दौरान उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा विधायक की सैलरी 12 हजार रुपए है, यह मजाक सा लगता है।

सोमवार को व‍िधानसभा सत्र के दौरान द‍िल्‍ली व‍िधानसभा में व‍िधायकों की सैलरी बढ़ाने का प्रस्‍ताव पेश क‍िया गया, ज‍िसका समर्थन बीजेपी व‍िधायक और नेता प्रतिपक्ष रामवीर बिधूड़ी ने भी क‍िया। सेलरी और भत्ते मिलाकर अब दिल्ली के विधायकों की सैलरी 90 हजार रुपये प्रति महीना हो जाएगी दिल्ली सरकार में विधायकों की आखिरी बार सेलरी साल 2011 में बढ़ी थी।

"प्रस्ताव केंद्र की राजनीति की भेंट चढ़ गया था"

आप विधायक संजीव झा ने कहा कि 2015 में हमने सैलरी-भत्ते में बढ़ोतरी का प्रस्ताव भेजा था, लेकिन उस प्रस्ताव के अनुरूप नहीं बढ़ोतरी हुई दूसरे राज्यों का देखें, तो तेलंगाना में 2.50 लाख, यूपी में 2.10 लाख और उत्तराखंड में 2.04 लाख विधायकों को वेतन-भत्ते मिलते है, दिल्ली में इन राज्यों की तुलना में कई गुना ज्यादा खर्च है उसी खर्च के हिसाब से प्रस्ताव भेजा गया था लेकिन जैसा दिल्ली के साथ होता रहा है, यह प्रस्ताव केंद्र की राजनीति की भेंट चढ़ गया।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर