राजस्थान: रेप करने के बाद तंग कर रहा था पुलिसवाला, परेशान महिला ने वीडियो बनाकर मौत को लगाया गले

राजस्थान के श्री गंगानगर जिले में एक विवाहित महिला ने कथित तौर पर एक पुलिसकर्मी द्वारा कथित तौर पर बलात्कार और परेशान किए जाने के बाद नहर में कूदकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

Rajasthan A married woman Raped & harassed by policeman, allegedly ended her life by jumping into a canal
पुलिसकर्मी के यौन उत्पीड़न से परेशान महिला ने की खुदकुशी 

मुख्य बातें

  • राजस्थान में खाकी फिर हुई दागदार, पुलिसकर्मी ने किया महिला का रेप
  • परेशान महिला ने की खुदकुशी, मरने से पहले वीडियो बनाकर बयां की अपनी हालत
  • आरोपी पुलिसकर्मी फरार, विभाग ने किया निलंबित

जयपुर: राजस्थान के श्रीगंगानगर के करनसिंहपुर इलाके से एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है।  32 साल की एक महिला ने नहर में कूदकर आत्महत्या करने से पहले अपनी दुर्दशा का ब्यौरा देते हुए वीडियो बनाया है। तीन बच्चों की 32 वर्षीय विवाहित महिला ने आरोप लगाया है कि कांस्टेबल मनीराम नाम का एक पुलिसकर्मी लंबे समय से उसके साथ बलात्कार कर रहा था और उसे परेशान कर रहा था। उसकी पत्नी भी उसकी सहायता की थी।

कानून व्यवस्था पर उठे सवाल

 श्रीगंगानगर की पुलिस ने मनीराम को निलंबित कर उसके खिलाफ मटिली थाने में मामला दर्ज किया है लेकिन मनीराम अब फरार है। इस घटना के बाद राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार पर सवाल उठने के साथ-साथ राज्य की कानून और पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। वो भी उस पुलिस पर जो लोगों की सुरक्षा के लिए होती है। इससे पहले अलवर में एक पुलिसकर्मी ने थाने के अंदर एक महिला से बलात्कार किया था।

मार्च में अलवर में थाने में हुआ था रेप

 मार्च में अलवर के खेरली थाने में अपने पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने आई 26 वर्षीय महिला के साथ वहां तैनात एक पुलिस सब-इंस्पेक्टर ने कथित तौर पर बलात्कार किया था। एसआई ने थाना परिसर में सवा तीन दिनों तक महिला का कथित तौर पर यौन शोषण किया। कथित अपराध के सामने आने के बाद एसआई को सस्पेंड कर दिया गया था।

एसीपी ने किया था कथित रेप

एक अन्य घटना में, सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) के रूप में तैनात एक पुलिस अधिकारी को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने अरेस्ट किया था। एसीपी एक बलात्कार पीड़िता से उसकी शिकायत पर कार्रवाई करने के एवज में यौन संबंध बनाने की मांग कर रहा था।एक अन्य घटना में, सोमवार को जयपुर में एक एम्बुलेंस चालक और उसके साथी द्वारा एक महिला के साथ कथित रूप से बलात्कार किया गया था। लगातार हो रही रेप की घटनाओं से राजस्थान की कानून व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर