1000 रुपये में एक पीस केक की पेस्ट्री, मुंबई में बेकरी की आड़ में बेची जा रही ड्रग, हाईप्रोफाइल शामिल

क्राइम
रवि वैश्य
Updated Jun 13, 2021 | 20:21 IST

Mumbai Drug Racket: मुंबई में एनसीबी ने एक ऐसी गैंग का पर्दाफाश किया है जो ड्रग्स से केक बनाते थे और फिर उसे सोशल मीडिया के माध्यम से अपने कस्टमरों को बेचा करते थे।

Mumbai Drug Racket
केक-पेस्ट्री (प्रतीकात्मक फोटो साभार- istock) 

मुख्य बातें

  • खबर मिली थी कि इस बेकरी से मुंबई में ड्रग्स की सप्लाई हो रही है
  • इसे लेने वाले कई हाई प्रोफाइल लोग हैं
  • ये लोग सोशल मीडिया पर सीधे ऑर्डर लेते थे 

नई दिल्ली: ड्रग का नशा कितना खराब होता है ये किसी से छिपा नहीं है, मुंबई में एनसीबी ने एक ऐसे ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ किया है जिसके काम करने का तरीका अनूठा बताया जा रहा है, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने एक बेकरी में छापेमारी की इस छापेमारी के दौरान जो सामने आया वो आपको हैरान कर देगा यहां पर बताया जा रहा है कि केक और पेस्ट्री में ड्रग्स मिलाकर उसे बेचा जा रहा था।

इस ड्रग्स को बेचने का तरीका भी खास था, ये लोग सोशल मीडिया पर सीधे ऑर्डर लेते थे और एक किलो केक के करीब 10 टुकड़े किये जाते थे।

हर टुकड़ा लगभग करीब एक हजार रुपये या इससे भी ज्यादा में बेचा जाता था ये अपने आप में ड्रग्स बेचने का काफी अनूठा तरीका बताया जा रहा है।

लॉकडाउन में धड़ल्ले से मिल रहे थे ऑर्डर

खबर मिली थी कि इस बेकरी से मुंबई में ड्रग्स की सप्लाई हो रही है और इसे लेने वाले कई हाई प्रोफाइल लोग हैं, इस सूचना पर छापा मारा तो  मौके से 160 ग्राम गांजा भी बरामद किया गया है। बताया जा रहा  है कि लॉकडाउन के बीच इस बेकरी से ऑनलाइन ऑर्डर होने वाले केक और पेस्ट्री की तादाद भी खासी बढ़ गई थी।

सोशल मीडिया के माध्यम से DM करने को कहते थे

ये लोग ड्रग्स से केक बनाते थे और फिर उसे सोशल मीडिया के माध्यम से अपने ग्राहकों को बेचा करते थे और उनका सोशल मीडिया पर एक पेज भी है जहां पर ये लोग अपने केक का प्रचार करते थे और  (DM यानी  डायरेक्ट मैसेज) के माध्यम से जिन ग्राहकों को ड्रग्स वाला केक चाहिए होता था उनसे सीधे ऑर्डर ले लेते थे।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर