मध्य प्रदेश पुलिस का ये कैसा चेहरा? बेहद बेरहमी से की शख्स की पिटाई, वायरल हो रहा वीडियो

Madhya Pradesh Police: मध्य प्रदेश पुलिस का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक पुलिसकर्मी एक शख्स को लाठी से बड़ी बेरहमी से पिटता है। शख्स की इतनी पिटाई की जाती है कि वो बेहोश होकर जमीन पर गिर जाता है।

MP police
रोंगटे खड़े कर देने वाला है वीडियो 

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले से एक हैरान और परेशान कर देने वाला वीडियो सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक पुलिसकर्मी बड़ी बेरहमी से एक शख्स की पिटाई करता है, जबकि दूसरा पुलिसकर्मी भी वहीं मौजूद रहता है। वीडियो वायरल होने के बाद दोनों पुलिसकर्मियों को ड्यूटी से हटा दिया गया है और जांच के आदेश दिए गए हैं। 

वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिसकर्मी शख्स को तब तक लाठी से मारता है, जब तक कि वो जमीन पर नहीं गिर जाता और बेहोश हो जाता। बाद में दूसरा पुलिसकर्मी और एक अन्य शख्स उसे उठाकर गाड़ी में डाल देते हैं। घटना के बारे में कहा जाता है कि ये कुछ दिन पहले लोधीखेड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत पिपला नार्यनवर गांव में हुई थी।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ASP) शशांक गर्ग ने कहा, 'ऐसा लगता है कि एक शराबी व्यक्ति हंगामा कर रहा था और दोनों पुलिसकर्मियों ने उसके खिलाफ बल प्रयोग किया। वीडियो सामने आने के बाद हेड कांस्टेबल कृष्णा डोंगरे और कांस्टेबल आशीष को फील्ड ड्यूटी से हटा दिया गया है। पुलिस के एक सब डिविजनल ऑफिसर (SDOP) जांच करेंगे, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने फेसबुक पर वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, 'शिवराज जी कोरोना लॉकडाउन में क्या आपने मप्र पुलिस को गरीब मज़दूरों को इस बर्बरता से पीटने के अधिकार दे दिये हैं? इस प्रकार के पुलिसकर्मी को तो बर्खास्त करना चाहिए।' 

'द टाइम्स ऑफ इंडिया' के हवाले से, सूत्रों के अनुसार पीड़ित की पहचान स्थानीय निवासी नानू के रूप में हुई है, जो कथित तौर पर नशे में था और स्थानीय बाजार में एक बैंक के बाहर उपद्रव मचा रहा था। स्थानीय लोगों ने पुलिस को बुलाया। नानू पर बार-बार नशे में हंगामे के आरोप लगते रहे हैं और पुलिस को अक्सर हस्तक्षेप करना पड़ता था। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर