Hyderabad Rape and Murder Case: महिला डॉक्टर का गैंगरेप और मर्डर करने वाले सभी आरोपी पुलिस मुठभेड़ में ढेर

क्राइम
Updated Dec 06, 2019 | 08:20 IST

Hyderabad Rape Case: हैदराबाद में एक महिला डॉक्टर के रेप के मामले में आरोपी चारो आरोपियों एक पुलिस एनकाउटंर में मारे गए हैं। नेशनल हाइवे 44 पर ये मुठभेड़ हुई है।

Hyderabad Rape and Murder case: हैदराबाद रेप मामले के सभी आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है
Hyderabad Rape and Murder case: हैदराबाद रेप मामले के सभी आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • आरोपियों ने 27-28 नवंबर की रात पीड़िता को बंधक बनाकर किया था गैंगरेप
  • क्राइम सीन के रिक्रिएशन के लिए मौके पर चारों आरोपियों को ले गई थी पुलिस
  • मुठभेड़ उसी जगह पर हुई जहां महिला डॉक्टर के साथ हुआ था बलात्कार

हैदराबाद:  तेलंगाना में महिला पशुचिकित्सक के बलात्कार और हत्या के आरोपी सभी चार लोग पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए हैं। नेशनल हाइवे 44 पर ये मुठभेड़ हुई है। खबरों के मुताबिक पुलिस इन सभी आरोपियों को राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच 44) पर सीन रिक्रिएट करने के लिए ले जाया गया था। इस दौरान धुंध का फायदा उठाते हुए आरोपियों ने भागने की कोशिश की। इस दौरान पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की और मुठभेड़ के बाद चारों आरोपी मारे गए। 

 

वारदात वाली जगह पर ही मारे गए आरोपी

गौर करने वाली बात ये है कि ये आरोपी उसी जगह मारे गए हैं जहां महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार हुआ था। दरअसल पुलिस यहां क्राइम सीन का रिक्रिएशन कर रही थी ताकि उसकी तरफ से अदालती कार्रवाई के दौरान केस में कोई कमी ना रह जाए  और इस केस को मजबूती मिले। ये सभी आरोपी पुलिस की हिरासत में थे और पूछताछ में सभी आरोपियों ने स्वीकार कर लिया था कि उन्होंने ही महिला डॉक्टर के साथ इस खौफनाक वारदात को अंजाम दिया था। इसके बाद अदालत ने आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

प्लानिंग बनाकर खौफनाक वारदात को दिया था अंजाम

27-28 नवंबर की रात चारों आरोपियों ने इस खौफनाक वारदात को पुरी प्लानिंग के साथ अंजाम दिया था। महिला डॉक्टर ने साइबराबाद टोल प्लाजा की पार्किंग में अपनी स्कूटी पार्क की थी। उसके बाद जब वह ड्यूटी से वापस आईं तो वहां स्कूटी पंचर पड़ी थी। आरोपियों में से एक शख्स ने जानबूझकर इसे पंचर किया था।

इसके बाद योजना के तहत एक आरोपी ने डॉक्टर से मदद की पेशकश की। स्कूटी को कुछ दूर ठीक कराने के बहाने ले जाकर आरोपियों ने पीड़िता को बंधक बना लिया और अगवा कर दूसरी जगह ले गए जहां गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया। आरोपी यहीं नहीं रूके बल्कि इस खौफनाक वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपियों ने पीड़िता की हत्या कर शव को जलाने की कोशिश की।

परिजनों ने की थी न्याय की मांग
पीड़िता के परिजनों ने इस मामले में जल्द न्याय की मांग की थी। पीड़िता के परिवार का कहना था कि आरोपियों को जल्द से जल्द सजा मिले तांकि पीड़िता के साथ न्याय हो सके। इस मामले को लेकर संसद तक में आवाज उठी थी और गैंगरेप के आरोपियों को जल्द सजा मिलनी चाहिए।

 

 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...