9 साल पहले दिया था तीन तलाक, अब पूर्व पत्नी पर बनाया हलाला का दबाव, मामला दर्ज

दिल्ली से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक महिला ने आरोप लगाया है कि उसने पूर्व पति ने अपने दोस्त के साथ उसे हलाला करने को मजबूर किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

women
प्रतीकात्मक तस्वीर 

नई दिल्ली: AIMIM के पूर्व नेता रियाजुद्दीन पर आरोप है कि उसने अपनी पूर्व पत्नी पर अपने दोस्त के साथ हलाला करने का दबाव बनाया ताकि वह उससे दोबारा शादी कर सके। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। इस मामले में दिल्ली के जामिया नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। आरोपी पर दुष्कर्म और मारपीट के प्रयास का भी आरोप लगाया गया है। पुलिस ने महिला की शिकायत के आधार पर आरोपी पूर्व एआईएमआईएम नेता के खिलाफ छेड़छाड़ और आपराधिक साजिश का मामला दर्ज किया है।

पुलिस के मुताबिक महिला ने शिकायत की थी कि रियाजुद्दीन ने करीब नौ साल पहले उसे छोड़ दिया था और उस समय तीन तलाक भी दे दिया था। अब 9 साल बाद रियाजुद्दीन अपने दोस्त के साथ हलाला के लिए उसके घर लौट आया ताकि वह उससे दोबारा शादी कर सके।

रियाजुद्दीन ने तर्क दिया है कि अगर वह हलाला की रस्म को करती है तो वह उससे दोबारा शादी कर सकता है। हालांकि, उसने स्वीकार किया कि उसके मना करने के बाद उसने अपनी पूर्व पत्नी की पिटाई की और उसके कपड़े भी फाड़ दिए। यहां तक कि उसने उसके साथ जबरदस्ती करने और उसके साथ दुष्कर्म करने का भी प्रयास किया। इससे इलाके में हंगामा हो गया और घटना के दौरान पड़ोसियों ने आवास के बाहर इकट्ठा होना शुरू कर दिया।

महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि आरोपी रियाजुद्दीन खान उत्तर प्रदेश में एआईएमआईएम का सचिव है। उसने आगे आरोप लगाया है कि वह उसे हत्या की धमकी देने के लिए अपने राजनीतिक रसूख का इस्तेमाल कर रहा है। दूसरी ओर आरोपी ने दावा किया है कि उसने एक सप्ताह पहले राजनीति छोड़ दी है और महिला उससे पैसे की मांग कर रही है और पैसे निकालने के लिए उसके खिलाफ झूठे आरोप लगा रही है। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर