यूपी में पूर्व विधायक की पीट-पीटकर हत्या, योगी सरकार पर बरसी कांग्रेस

क्राइम
किशोर जोशी
Updated Sep 06, 2020 | 16:29 IST

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर जिले में एक कथित भूमि विवाद के चलते तीन बार विधायक रहे निर्वेंद्र कुमार मिश्र की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। हिंसक झड़प में पूर्व विधायक के बेटे को भी पीटकर अधमरा कर दिया।

Former MLA beaten to death in UP’s Lakhimpur Kheri
UP:पूर्व MLA की पीट-पीटकर हत्या, योगी सरकार पर बरसी कांग्रेस 

मुख्य बातें

  • यूपी के लखीमपु खीरी में तीन बार विधायक रहे निर्वेंद्र कुमार की हत्या
  • हिंसक झड़प में पूर्व विधायक के बेटे को पीट-पीटकर किया अधमरा
  • पुलिस की मानें तो भूमि विवाद को लेकर हुई हिंसक झड़प

लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है जहां कथित भूमि विवाद के चलते तीन बार विधायक रहे निर्वेंद्र कुमार मिश्रा की हत्या कर दी गई। हमालवरों ने मिश्रा जी के बेटे को भी नहीं छोड़ा और पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। पूर्व विधायक के परिजनों ने पुलिस पर आरोपियों से मिलीभगत के गंभीर आरोप लगाए हैं। पूर्व विधायक की हत्या होने के बाद यूपी कांग्रेस ने योगी सरकार पर हमला करते हुए इसकी तुलना जंगलराज से की।

क्या है मामला
मामला यूपी के लखीमपुर खीरी के हसील पलिया के त्रिकोलिया पढुआ का है। जहां जमीन विवाद के चलते पूर्व विधायक निर्वेंद्र मिश्रा की दबंगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस एसपी की मानें तो जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में कहासुनी हो रही थी इसी दौरान निर्वेंद्र कुमार मिश्रा भी वहां पहुंचे और अचानक जमीन पर गिर पड़े और अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। लेकिन एसपी का यह बयान गले नहीं उतरता, क्योंकि अगर विधायक की गिरकर मौत हुई तो फिर दंबंगों ने उनके बेटे को कैसे अधमरा कर दिया?

पुलिस के बयान में विरोधाभास!
वहीं पीड़ित परिजन पुलिस पर ही आरोपियों से मिले रहने का आरोप लगा रहे हैं। फिलहाल पूरे मामले की जांच चल रही है और आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर अभी कोई अपडेट नहीं है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने घटना की निंदा करते हुए ट्वीट कर कहा, 'पुलिस की उपस्थिति में आज दिनदहाड़े लखीमपुर में तीन बार के विधायक रहे श्री निर्वेन्द्र मुन्ना जी की निर्मम हत्या व उनके पुत्र पर हुए क़ातिलाना हमले से प्रदेश हिल गया है. श्रद्धांजलि!  भाजपा राज में प्रदेश की जनता क़ानून-व्यवस्था के विषय पर चिंतित ही नहीं, भयभीत भी है। निंदनीय!'

योगी सरकार पर बरसी कांग्रेस
दरअसल पिछले कुछ दिनों से यूपी में अपराध के बढ़ते मामलों की वजह से विपक्ष लगातार सरकार पर निशाना साध रहा है। यूपी कांग्रेस ने लखीमपुर की घटना पर ट्वीट करते हुए लिखा, 'लखीमपुर में पूर्व विधायक श्री निर्वेंद्र मिश्रा जी की हत्या कर दी गई। यूपी का जंगलराज भयावह हो रहा है। योगी सरकार सो रही है। यूपी में गृह विभाग का जिम्मेदार कौन है? लखीमपुर में  पूर्व विधायक की हत्या हो गई। 22 दिनों में रेप और हत्या की चार घटनाएं हो गईं। कौन सी घुट्टी लेकर सो रहा है गृह विभाग कि ये जंगलराज दिख ही नहीं रहा है?'

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर