Fake Remdesivir Inj:रेमडेसिविर इंजेक्शन की खाली शीशी में पैरासीटामॉल घोल बेच रहे नकली इंजेक्शन

महाराष्ट्र के बारामती में रेमडेसिविर इंजेक्शन की खाली शीशी में पैरासिटामोल की दवाई भरकर बेच रहे गिरोह का पर्दाफाश किया गया है, ये लोग मोटे मुनाफे के लिए लोगों की जान से खेल रहे थे।

Remdesivir Inj
प्रतीकात्मक फोटो 

कोरोना वायरस संक्रमण की मार से देश दुनिया जूझ रही है वहीं ऐसी घटिया मानसिकता वाले लोगों की भी कमी नहीं जो इस संकट में भी अपने लिए गलत तरीके से पैसा कमाने के अवसर ढूंढ रहे हैं ऐसा ही मामला महाराष्ट्र के बारामती से सामने आया है जहां रेमडेसिविर इंजेक्शन (Remdesivir Inj) के नाम ठगी की जा रही थी।

बताया जा रहा है कि कोरोना मरीजों के लिए Remdesivir इंजेक्शन बड़ा जीवन रक्षक है और इसी के चलते इसकी भारी डिमांड है कुछ घटिया लोगों के लिए ये लाभ कमाने का मौका है वो इसमें घालमेल कर इसे बेच रहे हैं।

Remdesivir इंजेक्शन की खाली शीशियों में बुखार के लिए काम आने वाली पैरासिटामोल Paracetamol टेबलेट का घोल बेचने लगे कहा जा रहा है कि ऐसे नकली इंजेक्शन महज 1-2 रुपए में तैयार हुए जिन्हें एक अनुमान के मुताबिक तकरीबन 35-35 हज़ार रुपए तक में बेचा डाला गया।

कोविड केयर सेंटर से रेमेडेसिविर की खाली शीशियों को उठा लाते थे 

महाराष्ट्र के बारामती में पुलिस ने ऐसे ही एक गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है इनमें से एक सदस्य बारामती के कोविड केयर सेंटर में काम करता था ये बंदा वहां से रेमेडेसिविर की खाली शीशियों को उठा लाता  इसके बाद इनमें पैरासिटामोल का लिक्विड भरकर अच्छी तरह सील कर दिया जाता और इसे मुंहमांगे दामों पर बेचते थे।

पुलिस ने इस गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है, बारामती पुलिस का कहना है कि अब पुलिस पता लगा रही है कि अब तक ये लोग ऐसे कितने नकली इंजेक्शन बेचकर मरीजों की जान के साथ खिलवाड़ कर चुके हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर