मरीज को गुरुग्राम से लुधियाना ले जाने के लिए वसूले 1.20 लाख रुपए, अब पुलिस की गिरफ्त में आया एंबुलेंस मालिक

क्राइम
Updated May 07, 2021 | 15:50 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

एक मरीज को एंबुलेंस से गुरुग्राम से लुधियाना ले जाने के लिए 1 लाख 20 हजार रुपए वसूले गए। मामला सामने आने के बाद शिकायत दर्ज की गई और अब एंबुलेंस मालिक को गिरफ्तार किया गया है।

Ambulance
प्रतीकात्मक तस्वीर 

नई दिल्ली: कोरोना काल में लोगों पर हर तरफ से मार पड़ रही है। किसी को अस्पताल में बेड नहीं मिल रहा तो किसी को ऑक्सीजन नहीं मिल रही। वहीं इस बीच ये भी खबरें लगातार आ रही हैं कि एंबुलेंस के लिए भारी भरकम चार्ज किए जा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला गुरुग्राम से सामने आया। यहां एक मरीज को गुरुग्राम से लुधियाना ले जाने के लिए एंबुलेंस का चार्ज 1 लाख 20 हजार रुपए आया। अब एंबुलेंस के मालिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

दिल्ली पुलिस ने बताया, 'इंदर पुरी पुलिस स्टेशन की टीम ने कोविड रोगियों की मूल परिवहन लागत को तिगुना करने के लिए एक एंबुलेंस मालिक को गिरफ्तार किया है। एक मरीज को लुधियाना ले जाने के लिए एंबुलेंस किराए पर देने वाले गुरुग्राम के पीड़ितों से 1.20 लाख रुपये वसूले गए।' 

350 किलोमीटर थी दूरी

दरअसल, अपनी कोविड पॉजिटिव मां के लिए पर्याप्त सुविधाओं के साथ  अस्पताल में एक बेड पाने में असफल गुरुग्राम की अमनदीप कौर किसी तरह लुधियाना के एक अस्पताल में एक बिस्तर पाने में कामयाब रहीं। मरीज सतिंदर कौर को गुरुग्राम से लुधियाना (लगभग 350 किलोमीटर की दूरी) शिफ्ट करने के लिए एंबुलेंस संचालक ने उनसे 1.20 लाख रुपए वसूले।

1 लाख 40 हजार रुपए मांगे थे

उन्होंने कहा, 'ड्राइवर ने 1.40 लाख रुपए मांगे थे। चूंकि मेरे पास ऑक्सीजन स्टॉक था, इसलिए उसने 20,000 रुपए की कटौती की। जब मैंने कहा कि पैसे बहुत अधिक हैं, तो उसने जाने से इनकार कर दिया। मेरे पास कोई दूसरा विकल्प नहीं था क्योंकि मेरी माँ का जीवन दांव पर था।' अपनी मां को डुगरी के एक अस्पताल में भर्ती कराने के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर रसीद साझा की। मामला दिल्ली पुलिस के संज्ञान में आया और एंबुलेंस संचालन करने वाली फर्म के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर