'गर्लफ्रेंड के नजदीक आना चाहता था', भोपाल के इंजीनियर को अमेरिका में गोलीमारी

Bhopal Engineer murdered in America : शरीफ की मां और भाई भोपाल के सुभाष नगर इलाके में रहते हैं। अमेरिका और भारत में कोरोना की स्थिति को देखते हुए परिवार ने अंतिम संस्कार अमेरिका में कराने का फैसला किया है।

Bhopal Engineer Shot Dead in US Over 'Romantic Fixation': Report  'ग
ल के इंजीनियर को अमेरिका में गोलीमारी। Photo Credit: iStock Images 

भोपाल : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल निवासी शरीफ रहमान खान की गत बुधार को अमेरिका में गोली मारकर हत्या कर दी गई। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में कहा जा रहा है कि आरोपी शरीफ की 'गर्लफ्रेंड' के नजदीक आना चाहता था। आरोपी स्थानीय निवासी है। वहीं, कुछ लोगों ने इस 'घृणा अपराध' से जोड़ा है। इस घटना के बाद शरीफ का परिवार सदमे में है और वह न्याय की मांग कर रहा है। 32 साल के शरीफ सॉफ्टवेयर इंजीनियर थे।  पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया है।

काफी दुखी है शरीफ का परिवार 
शरीफ के बड़े भाई मुकीम ने टीओआई को बताया, 'सेंट लुईस में मेरे छोटे भाई की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मैंने यूनिवर्सिटी सिटी पुलिस से इस घटना का ब्यौरा मांगा है लेकिन उन्होंने कहा है कि जब तक मैं वहां नहीं पहुंचुंगा तब तक वे इस घटना के बारे में कोई जानकारी नहीं देंगे। उनका कहना है कि यह उनका एसओपी है। मीडिया में जो कुछ कहा जा रहा है, उनके बारे में शरीफ के किसी दोस्त ने हमें कुछ नहीं कहा है।'

अमेरिका में होगा शरीफ का अंतिम संस्कार
शरीफ की मां और भाई भोपाल के सुभाष नगर इलाके में रहते हैं। अमेरिका और भारत में कोरोना की स्थिति को देखते हुए परिवार ने शरीफ का अंतिम संस्कार अमेरिका में कराने का फैसला किया है। शिकागो में भारतीय राजनयिकों ने परिवार को हर संभावित मदद करने का भरोसा दिया है। उन्होंने अपने एक ट्वीट में कहा, 'शरीफ जिस कंपनी में काम कर रहे थे, उस कंपनी के एचआर हेड के साथ दूतावास की टीम संपर्क में है। हम हर संभव मदद उपलब्ध कराएंगे।'

अखबार के मुताबिक लड़की के करीब आना चाहता था आरोपी
शरीफ बुधवार को अपने यूनिवर्सिटी सिटी अपार्टमेंट में मृत मिले। उन्हें गोली लगी थी। इसी अपार्टमेंट में लड़की भी रहती है। शरीफ को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। हत्या के आरोप में यूनिवर्सिटी सिटी पुलिस ने 23 साल के संदिग्ध कोल जे मिलर को गिरफ्तार किया है। मिलर के ट्रक से पुलिस को एक पिस्टल मिली है। सेंट लुईस के एक अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक 'मिलर शरीफ की दोस्त के करीब आना चाहता था। इस बात को लेकर दोनों में झगड़ा हुआ जिसके बाद मिलर ने शरीफ पर गोली चला दी।' घटनास्थल से पिस्टल से चली गोली का खाली कारतूस और मिलर का फोन बरामद हुआ है। पुलिस का कहना है लड़की को संदिग्ध युवक से परेशानी थी।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर