Jharkhand: धनबाद में शख्स को पीटा-थूक चटवाया-जय श्री राम के नारे लगवाए, BJP कार्यकर्ताओं पर है आरोप

Dhanbad: झारखंड के धनबाद में एक शख्स की पिटाई की गई। उससे थूक चटवाया गया और साथ ही 'जय श्री राम' के नारे भी लगवाए। पिटाई का आरोपी BJP कार्यकर्ताओं पर लगा है।

dhanbad
धनबाद की है घटना 

Dhanbad News: झारखंड के धनबाद में शुक्रवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने एक युवक की कथित तौर पर पिटाई की, उसको थूक चाटने और उठक-बैठक करने के लिए मजबूर किया। इसके अलावा उससे 'जय श्री राम' के नारे भी लगवाए। यह घटना कथित तौर पर बीजेपी सांसद पीएन सिंह, भाजपा विधायक राज सिन्हा और अन्य नेताओं की मौजूदगी में हुई।

दरअसल, शुक्रवार को भाजपा कार्यकर्ता पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर धनबाद के गांधी चौक पर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। वरिष्ठ भाजपा नेताओं के अनुसार, उनके विरोध के दौरान एक राहगीर ने झारखंड भाजपा प्रमुख दीपक प्रकाश और प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ कथित तौर पर असंसदीय भाषा का इस्तेमाल किया। इसके बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उस व्यक्ति की पिटाई कर दी। इस दौरान ट्रैफिक पुलिस मूकदर्शक बनी रही। मुस्लिम समुदाय से ताल्लुक रखने वाला शख्स मौके से फरार होने में कामयाब रहा। पिटाई का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है। 

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद हरकत में आई पुलिस

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्विटर पर कहा कि अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया। सोरेन ने ट्वीट कर कहा कि डीसी धनबाद कृपया उक्त मामले की जांच कर दोषियों पर सख्त कार्यवाई करते हुए सूचित करें। अमन चैन से रहने वाले झारखण्डवासियों के इस राज्य में वैमनस्य की कोई जगह नहीं है। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद पुलिस हरकत में आई। पीड़िता के भाई रेहान ने प्राथमिकी दर्ज कराई। वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस ने भाजपा के दो कार्यकर्ताओं के आवासों पर छापेमारी कर चार को गिरफ्तार किया है। सहायक पुलिस अधीक्षक ने कहा कि दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Uttar Pradesh: अमेठी में बच्ची की बेरहमी से पिटाई, वायरल हुआ वीडियो, केस दर्ज

दलों ने की घटना की निंदा

कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा ने इस घटना की निंदा की और कहा कि राज्य पहले ही मॉब लिंचिंग की घटनाओं को रोकने के लिए एक विधेयक पारित कर चुका है लेकिन ऐसे मामले अभी भी सामने आ रहे हैं। वहीं भाजपा नेता सीपी सिंह ने कहा कि पार्टी मामले की जांच करेगी कि क्या हमलावर वास्तव में भाजपा कार्यकर्ता थे। उन्होंने कहा कि अगर यह पाया जाता है कि वे पार्टी के कार्यकर्ता थे तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। भाजपा नेता ने यह भी कहा कि पार्टी के किसी भी वरिष्ठ नेता ने कार्यकर्ताओं को पीड़िता की पिटाई करने के लिए नहीं कहा।

Delhi Crime News: बेरहमी से पिटाई में मासूम बच्चे की मौत, पुलिस को मां-बाप पर शक

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर