Facebook, whatsapp का सर्वर डाउन, zuckerberg को उठाना पड़ा 52 हजार करोड़ का नुकसान! [VIDEO]

सोमवार रात फेसबुक फैमिली के सभी एप ने एक साथ काम करना बंद कर दिया। सर्वर डाउन होने की वजह से सेवाएं ठप पड़ गईं,  फेसबुक को पहली बार इतने लंबे समय तक तकनीकी खामी का सामना करना पड़ा है। 

Facebook, whatsapp
फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप प्लेटफॉर्म करीब छह घंटे तक बंद रहे 

4 अक्टूबर 2021 को फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप प्लेटफॉर्म करीब छह घंटे तक बंद रहे। इसके चलते अरबों यूजर्स को परेशानियों का सामना करना पड़ा।इस शटडाउन से Mark Zuckerberg को 52 हजार करोड़ से ज्यादा का नुकसान हुआ है। वहीं इसके बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook, WhatsApp, Instagram की सेवाएं फिर बहाल हो चुकी है। 

गौर हो कि सोमवार की रात करीब 9.15 बजे (भारतीय समयानुसार) पूरी दुनिया में Facebook, WhatsApp, Instagram के सर्वर अचानक से डाउन हो गए, जिससे यूजर्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। करीब 6 घंटे के बाद भी यूजर्स इन तीनों प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल नहीं कर पाए। 

फेसबुक के सह-संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट समूह के तीनों प्लेटफॉर्मों फेसबुक, इंस्टाग्राम और वाट्सएप की सेवाओं में सोमवार रात से यूजर्स को हुई परेशानी के लिए माफी मांगी है। इन तीनों प्लेटफॉर्मों की सेवा में आई दिक्कत एवं करोड़ों यूजर्स को हुई परेशानी के लिए उन्हें अफसोस जताया है। 

पूरी खबर जानने के लिए ये वीडियो देखिये-

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर