बड़ा अपडेट: मस्क ने बताया कब तक आगे नहीं बढ़ेगी ट्विटर को खरीदने की डील

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated May 17, 2022 | 15:12 IST

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर डील को लेकर दुनिया के सबसे रईस शख्स पिछले कई दिनों से सुर्खियों में हैं। मस्क ने 25 अप्रैल को ट्विटर को खरीदने के लिए सौदा किया था।

Tesla CEO Elon Musk on Twitter Deal
ट्विटर डील पर बड़ा अपडेट  |  तस्वीर साभार: AP

नई दिल्ली। हाल ही में टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर डील को होल्ड कर दिया था। अब एक रिपोर्ट में इसका बड़ा अपडेट सामने आया है। एलन मस्क का कहना है कि ट्विटर को खरीदने की डील तब तक आगे नहीं बढ़ सकती है, जब तक कंपनी यह नहीं दिखाती है कि फर्जी या स्पैम अकाउंट्स पांच फीसदी से कम हैं।

उल्लेखनीय है कि मस्क ने पिछले महीने माइक्रोब्लॉगिंग साइट को 44 अरब डॉलर में खरीदने की पेशकेश की थी। लेकिन सोमवार को टेस्ला के सीईओ ने संकेत दिए कि वे माइक्रोब्लॉगिंग साइट के अधिग्रहण के लिए 44 अरब डॉलर से कम राशि का पेमेंट करना चाहेंगे।

लोगों को प्रभावित कर रहा है ट्विटर का एल्गोरिद्म: एलन मस्क

ब्लूमबर्ग न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक टेक सम्मेलन में मस्क ने अनुमान जताया कि ट्विटर पर मौजूद 22.9 करोड़ अकाउंट्स में से कम से कम 20 फीसदी अकाउंट 'स्पैम बोट' द्वारा संचालित किए जा रहे हैं। मालूम हो कि जो यूजर्स को बड़ी संख्या में स्पैम मेसेज भेजते हैं, या ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बड़ी तादाद में स्पैम मेसेज पोस्ट करते हैं, उन्हें स्पैम बोट इंटरनेट पर मौजूद स्वचालित सॉफ्टवेयर कहते हैं।

एलन मस्क ने कहा- वह डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर पर से प्रतिबंध हटा देंगे

दुनिया के सबसे रईस शख्स ने 14 अप्रैल 2022 को ट्विटर को 54.20 डॉलर प्रति शेयर की कीमत पर खरीदने का ऑफर किया थी। लेकिन बाद में मस्क ने बताया कि उन्होंने ट्विटर को खरीदने की योजना को अस्थाई रूप से टाल दिया है। वे ट्विटर पर मौजूद फर्जी अकाउंट्स की संख्या आंकने की कोशिशों में जुटे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर