इस अमेरिकी फैशन ब्रांड को भारत लाएगी रिलायंस रिटेल, कंपनी के साथ की पार्टनरशिप

आज BSE पर रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL Share Price) का शेयर 21.25 अंक यानी 0.87 फीसदी की गिरावट के साथ 2411.95 के स्तर पर बंद हुआ। मौजूदा समय में कंपनी का मार्केट कैप 16,31,714.04 करोड़ है।

Reliance Retail long term franchise agreement with Gap Inc
अमेरिकी फैशन ब्रांड GAP को भारत लाएगी रिलायंस रिटेल 

नई दिल्ली। भारत के सबसे बड़े रिटेलर, रिलायंस रिटेल लिमिटेड (Reliance Retail Limited) ने प्रतिष्ठित अमेरिकी फैशन ब्रांड गैप (Gap) को भारत में लाने के लिए लॉन्ग टर्म पार्टनरशिप की है। इस लंबी अवधि के फ्रैंचाइजी समझौते के माध्यम से रिलायंस रिटेल भारत में सभी चैनलों में गैप के लिए आधिकारिक रिटेलर बन गई है। रिलायंस रिटेल एक्सक्लूसिव ब्रांड स्टोर, मल्टी-ब्रांड स्टोर एक्सप्रेशन और डिजिटल कॉमर्स प्लेटफॉर्म के माध्यम से भारतीय ग्राहकों के लिए गैप के लेटेस्ट फैशन पेशकश पेश करेगी।

इस संदर्भ में रिलायंस रिटेल लिमिटेड के फैशन एंड लाइफस्टाइल के सीईओ अखिलेश प्रसाद ने कहा कि, 'हमें अपने फैशन और लाइफस्टाइल पोर्टफोलियो में प्रतिष्ठित अमेरिकी ब्रांड, गैप को जोड़ने की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। हमारा मानना ​​है कि रिलायंस और गैप इंडस्ट्री के लीडिंग फैशन प्रोडक्ट्स और रिटेल अनुभवों को अपने ग्राहकों तक पहुंचाने की दृष्टि में एक दूसरे के पूरक हैं।'

गौतम अडानी को दोबारा मिलेगी इस कंपनी की कमान! मंजूरी का है इंतजार

सैन फ्रांसिस्को में हुई थी गैप की स्थापना 
गैप की स्थापना साल 1969 में सैन फ्रांसिस्को में हुई थी। गैप एक लाइफस्टाइल ब्रांड है जिसमें एडल्ट अपैरल और एसेसरी, गैप टीन, गैप किड्स, बेबीगैप, गैप मैटरनिटी, गैप बॉडी, गैपफिट, यीजी गैप और गैप होम कलेक्शन शामिल हैं। गैप इंक में इंटरनेशनल, ग्लोबल लाइसेंसिंग और होलसेल के प्रबंध निदेशक Adrienne Gernand ने कहा कि, 'हम प्रमुख अंतरराष्ट्रीय बाजारों में गैप के कारोबार को बढ़ाने के लिए तत्पर हैं।'

रिलायंस रिटेल लिमिटेड रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की एक सहायक कंपनी है, जो रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ग्रुप के तहत सभी रिटेल कंपनियों की होल्डिंग कंपनी है। 31 मार्च 2022 को समाप्त वर्ष में आरआरवीएल ने 26.3 अरब डॉलर यानी 199,704 करोड़ रुपये का समेकित टर्नओवर और 931 मिलियन डॉलर यानी 7,055 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया।

आकाश अंबानी बने रिलायंस जियो के चेयरमैन, कंपनी में और क्या बड़े बदलाव संभव?

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर