एलन मस्क के जुड़वा बच्‍चों का खुलासा, अब 7 नहीं, 9 बच्चों के पिता हैं दुनिया के सबसे रईस शख्स

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Jul 07, 2022 | 16:26 IST

36 वर्षीय जिलिस की लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, वे Neuralink में संचालन और विशेष परियोजनाओं की निदेशक हैं, जिसे 51 वर्षीय मस्क द्वारा सह-स्थापित किया गया था।

Elon Musk twin children with Shivon Zilis in November last year
कौन हैं मस्क के जुड़वा बच्चों को जन्म देने वाली शिवोन जिलिस?  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • शिवोन जिलिस एलन मस्क की कंपनी न्यूरालिंक की अधिकारी हैं।
  • दुनिया के सबसे रईस शख्स के कुल नौ बच्चे हैं।
  • जिलिस ने मई 2017 में Neuralink में काम करना शुरू किया था।

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे रईस शख्स और टेस्ला (Tesla) के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ना सिर्फ अपनी दौलत, बल्कि निजी जिंदगी को लेकर भी सुर्खियों में बने रहते हैं। अब खुलासा हुआ है कि मस्क सात नहीं, बल्कि नौ बच्चों के पिता हैं। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि साल 2021 में उनकी कंपनी की एक महिला अधिकारी शिवोन जिलिस (Shivon Zilis) ने मस्क के जुड़वा बच्चों को जन्म दिया था। इससे पहले मस्क के कनाडा की गायक ग्राइम्स के साथ दो बच्चे और अपनी पूर्व पत्नी, जस्टिन विल्सन के साथ पांच बच्चे हैं।

दिसंबर 2021 में ग्राइम्स और मस्क ने किया था अपने दूसरे बच्चे का स्वागत
इस संदर्भ में TechCrunch ने अदालत के दस्तावेजों का हवाला देते हुए बताया कि अप्रैल 2022 में मस्क और जिलिस ने जुड़वा बच्चों के नाम के आखिरी में पिता का नाम और बीच में मां का नाम जोड़ने के लिए एक याचिका दायर की थी । रिपोर्ट्स के अनुसार, एलन मस्क और ग्राइम्स द्वारा दिसंबर 2021 में सरोगेसी के माध्यम से अपने दूसरे बच्चे के स्वागत करने से कुछ हफ्ते पहले इन जुड़वा बच्चों का जन्म हुआ था।

सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले CEO बने मस्क, 2021 में घर ले गए इतने पैसे

2016 में हुई थी जिलिस की मस्क से मुलाकात
जिलिस की कथित तौर पर पहली बार साल 2016 में OpenAI में एक निदेशक के रूप में मस्क से मुलाकात हुई थी, जहां वे इसके निदेशक मंडल में सबसे कम उम्र वाली सदस्य हैं । साल 2020 में जिलिस ने कोरोना वायरस महामारी के चलते लगाए गए प्रतिबंधों पर टेस्ला को कैलिफॉर्निया से बाहर ले जाने के फैसले पर मस्क का बचाव करते हुए एक ट्वीट भी किया था।

उल्लेखनीय है कि मस्क की 18 वर्षीय बेटी ने हाल ही में मस्क से खुद को अलग करने के लिए कानूनी रूप से अपना नाम बदलने के लिए अदालत का रुख किया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर