छत्तीसगढ़-मार्ट : रायपुर में खुला पहला सरकारी सी-मार्ट, स्थानीय प्रोडक्ट्स को मिली जगह

छत्तीसगढ़ सरकार ने रायपुर में पहला सी-मार्ट ओपन किया। इसमें महिला स्वयं सहायता समूहों और स्थानीय लोगों द्वारा बनाए गए प्रोडक्ट्स को जगह मिली ली। ताकि स्थानीय लोगों को बिजनेस के प्रति दिलचस्पी बढ़े।

Chhattisgarh-Mart: First Government C-Mart opened in Raipur, local products got place
रायपुर में पहला सरकारी सी-मार्ट  |  तस्वीर साभार: ANI

रायपुर: ग्रामीण उद्यमशीलता (Entrepreneurial) गतिविधियों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से रायपुर में पहला सरकारी स्वामित्व वाला छत्तीसगढ़-मार्ट (सी-मार्ट) खुला। मार्ट महिला स्वयं सहायता समूहों और अन्य लोगों द्वारा बनाए गए स्थानीय रूप से निर्मित प्रोडक्ट्स की पेशकश करता है। जिले में ऐसे और भी मार्ट पाइपलाइन में हैं।

रायपुर जिला कलेक्टर सौरभ कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निर्देश दिया था कि हमें सी-मार्ट शुरू करने की जरूरत है जहां छत्तीसगढ़ के सभी प्रोडक्ट्स विशेष रूप से रायपुर को जगह मिले, विभिन्न प्रोडक्ट बनाने वाली महिला समूहों को मार्केटिंग का एक तरीका मिल सके और लोगों को महिला समूहों और अन्य संगठनों द्वारा बनाए जा रहे प्रोडक्ट के बारे में पता चले सके।

सौरभ कुमार ने कहा कि इसी को ध्यान में रखते हुए पहला सी-मार्ट खोला गया है। प्रतिक्रिया अच्छी मिल रही है, सभी सरकारी विभागों के उत्पादों को भी यहां रखा गया है। हम जिला स्तर पर 3-4 और सी-मार्ट और राज्य स्तरीय मेगा सी-मार्ट खोलेंगे। इसे 1-1.5 महीने के भीतर खोलने का निर्देश दिया गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर