Yezdi की भारत में हुई वापसी, तीन नई बाइक्स हुईं लॉन्च, जानें कीमत-खूबियां

ऑटो
साकेत सिंह बघेल
Updated Jan 13, 2022 | 15:49 IST

Classic Legends ने भारत में लेगेसी मोटरसाइकिल ब्रैंड Yezdi को भारत में फिर से पेश किया है। Classic Legends पेरेंट कंपनी महिंद्रा ग्रुप के अंदर ऑपरेट करता है। फिलहाल Yezdi ब्रैंड के तहत तीन नई बाइक्स को भारत में उतारा गया है।

Yezdi Scrambler
Photo Credit- Yezdi  
मुख्य बातें
  • Yezdi ब्रैंड की ये नई बाइक्स Royal Enfield की मोटरसाइकिल्स के साथ कंपीट करेंगी
  • ये नई बाइक्स Yezdi Adventure, Yezdi Scrambler और Yezdi Roadster हैं
  • इन तीनों मॉडल्स में 334cc, सिंगल-सिलिंडर, DOHC, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है

Classic Legends ने भारत में लेगेसी मोटरसाइकिल ब्रैंड Yezdi को भारत में फिर से पेश किया है। Classic Legends पेरेंट कंपनी महिंद्रा ग्रुप के अंदर ऑपरेट करता है। फिलहाल Yezdi ब्रैंड के तहत तीन नई बाइक्स को भारत में उतारा गया है। ये नई बाइक्स Yezdi Adventure, Yezdi Scrambler और Yezdi Roadster हैं। 

Yezdi ब्रैंड की ये नई बाइक्स Royal Enfield की मोटरसाइकिल्स के साथ कंपीट करेंगी। Yezdi Roadster की कीमत 1.98 लाख रुपये से 2.06 लाख रुपये, Scrambler की कीमत 2.05 लाख रुपये से 2.11 लाख रुपये और Adventure की कीमत 2.10 लाख रुपये से 2.19 लाख रुपये के बीच रखी गई है। ये सभी एक्स-शोरूम, दिल्ली कीमतें हैं। 

Tata की इन कारों के CNG वेरिएंट्स भारत में 19 जनवरी को होने वाले हैं लॉन्च, जानें डिटेल

इन तीनों मॉडल्स में 334cc, सिंगल-सिलिंडर, DOHC, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। हालांकि, तीनों की ट्यूनिंग थोड़ी अलग है। इसलिए तीनों के पावर और टॉर्क फीगर्स अलग हैं। साथ ही हर बाइक में अलग सस्पेंशन और व्हील साइज के साथ यूनिक चेसिस मौजूद है। 

तीनों मॉडल्स में से केवल Adventure में ही ब्लूटूथ कनेक्टिविटी टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के साथ दी गई है। इसके लिए इसमें यूनिक LCD डिस्प्ले दिया गया है। जोकि, सीटिंग और राइडिंग दोनों ही पोजिशन को सूट करता है। इसी तरह Roadster एक मात्र बाइक है जिसमें 18-इंच/17-इंच कॉम्बिनेशन में अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। 

KTM की ये एडवेंचर बाइक भारत में फ्रेश लुक के साथ हुई लॉन्च, जानें कीमत

वहीं, तीनों ही मॉडल्स में LED हेडलाइट और टेल लैम्प दिया गया है। लेकिन, Scrambler  और Adventure में road, rain और off-road ABS मोड्स दिए गए हैं। साथ गी इनमें स्टैंडर्ड हैंडलबार माउंटेड USB और टाइप-सी चार्जिंग पॉइंट्स भी दिए गए हैं। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर