Volkswagen की ये कार बिना पेट्रोल-डीजल के पहुंचा देगी दिल्ली से कटरा, दिखने में सुपर हॉट

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jun 28, 2022 | 21:27 IST

Volkswagen ने ID.Aero नाम की नई इलेक्ट्रिक सेडान का कॉन्सेप्ट मॉडल पेश किया है जो दिखने में बहुत खूबसूरत है और सिंगल चार्ज में 620 KM तक चलती है. कंपनी इस कार का प्रोडक्शन 2023 के अंत तक शुरू करने वाली है.

Volkswagen ID Aero Electric Sedan Concept
2023 के अंत तक इस कार का प्रोडक्शन मॉडल मार्केट में लाया जाएगा (Image Credit: Motor1.com) 
मुख्य बातें
  • सिंगल चार्ज में जम्मू से कटरा पहुंचाएगी कार
  • दिखने में खूबसूरत है फोक्सवैगन ID.Aero
  • सिंगल चार्ज में 620 KM तक चलेगी सेडान

Volkswagen ID.Aero Electric Sedan Concept: जर्मनी की कार निर्माता फोक्सवैगन (Volkswagen) ने एक नई इलेक्ट्रिक सेडान का कॉन्सेप्ट पेश किया है जिसका नाम ID.Aero है. 2023 के अंत तक इस कार का प्रोडक्शन मॉडल मार्केट में लाया जाएगा, लेकिन पहले इसे चीन के मार्केट में कंपनी बेचने वाली है. दिखने में ये कॉन्सेप्ट कार बहुत खूबसूरत है और फोक्सवैगन ने इस इलेक्ट्रिक सेडान को बहुत जोरदार लुक में पेश किया है. हालांकि अगर आपने इससे पहले फोक्सवैगन की ही ID. कारें देखी हैं तो आपको इसकी डिजाइन काफी जानी पहचानी लगने वाली है.

कितना खास है इलेक्ट्रिक सेडान कॉन्सेप्ट

फोक्सवैगन ने नई इलेक्ट्रिक सेडान के कॉन्सेप्ट मॉडल को एलईडी हेडलैंप्स के साथ डीआरएल दिए हैं जो कार के पूरी अगले हिस्से को जोड़ते नजर आ रहे हैं. इसके बीचों-बीच कंपनी का लोगो दिया गया है और इसके नीचे कार का बंपर आता है जिसे बहुत खूबसूरती से तैयार किया गया है. इसके अलावा फॉगलैंप्स भी बहुत अच्छे दिख रहे हैं. बिना ताम-झाम वाला ये नया लुक लोगों को निश्चित तौर पर बहुत पसंद आने वाला है. इस कार को हाइटेक फीचर्स भी दिए गए हैं जिनमें एक टच पर डोर्स खुलना शामिल है.

ये भी पढ़ें : लंबी रेंज के साथ पेश हुए ये दो इलेक्ट्रिक तीन पहिया, सिंगल चार्ज में चलेंगे 125 KM तक

22-इंच के अलॉय व्हील्स बनाते हैं इसे स्पोर्टी

फोक्सवैगन ID.Aero को स्पोर्टी लुक देने के लिए इसके साथ 22-इंच के टरबाइन जैसे अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. इसका आकार काफी पैना है और पिछले हिस्से में टेलगेट पर आपस में जुड़े हुए एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं. ये फोक्सवैगन की एमईबी इलेक्ट्रिक कार पर आधारित है. तकनीकी जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है लेकिन कंपनी का कहना है कि ये सिंगल चार्ज में 620 KM तक चलाई जा सकती है और इसके साथ 77 किलोवाट-आवर बैटरी पैक दिया गया है. कंपनी भारत में भी इस कार को आने वाले समय में लॉन्च कर सकती है.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर