भारत में दोबारा शुरू हुई क्यूट लुक वाली इस इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग, बिकने को आईं सिर्फ 40

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 06, 2022 | 14:44 IST

MINI India ने बहुत कम समय में काफी पॉपुलर हो चुकी MINI Cooper SE इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर की बुकिंग दोबारा शुरू कर दी है. पिछली बार के मुकाबले मिनी कूपर इलेक्ट्रिक को 2.20 लाख रुपये बढ़ी हुई कीमत पर लाया गया है.

MINI Cooper SE Bookings Re Open In India
ये MINI की इलेक्ट्रिक कार है जिसकी कीमत में 2.20 लाख रुपये का इजाफा किया गया है 
मुख्य बातें
  • मिनी कूपर SE की बुकिंग फिर शुरू हुई
  • 2.20 लाख रुपये महंगी हुई कूपर इलेक्ट्रिक
  • अब भारत में 50.90 लाख रुपये हुई कीमत

MINI Cooper SE Electric Bookings Re-Open: मिनी इंडिया ने कूपर SE के लिए बुकिंग्स दोबारा शुरू कर दी हैं जिसकी कीमत अब 50.90 लाख रुपये कर दी गई है. ये MINI की इलेक्ट्रिक कार है जिसकी कीमत में पहले के मुकाबले 2.20 लाख रुपये का इजाफा किया गया है. इस बार भारत में बिकने के लिए सिर्फ 40 यूनिट ही आई हैं और इन्हें ब्रांड की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए ही बुक किया जा सकता है. बढ़ी हुई कीमत के बदले कंपनी ने नई इलेक्ट्रिक कार के साथ अडेप्टिव एलईडी हेडलैंप्स और सीटेड अगली सीट्स दी हैं. मिनी कूपर SE को कम्फर्ट एक्सेस सिस्टम और पार्किंग असिस्ट जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं. 

सिंगल चार्ज में 270 किमी तक रेंज 

कार के केबिन में भी कुछ बदलाव हुए हैं और इसकी सीट्स अब नए क्लोथ/लैदरेट कवर्स से ढंकी गई है जो ब्लैक चेकर्ड पैटर्न में आते हैं. कूपर SE के साथ 32.6 किलोवाट-आवर बैटरी पैक दिया गया है जो इसे 181 बीएचपी ताकत और 270 एनएम पीक टॉर्क डिलीवर करता है. इस इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर के साथ 11 किलोवाट-आवर चार्जर मिला है जो 2.5 घंटे में कार को 80 फीसदी चार्ज कर देता है. 

ये भी पढ़ें : एक बार फुल चार्ज करने पर दिल्ली से काजा पहुंचाएगी ये कार, बूंद भर पेट्रोल नहीं पियेगी

मिल रही कार की जोरदार डिमांड 

BMW ग्रुप इंडिया के प्रेसिडेंट विक्रम पावाह ने लॉन्च के मौके पर कहा, “पहली पूरी तरह इलेक्ट्रिक मिनी बेहद सफल कार बन चुकी है और इसके लिए जोरदार डिमांड भी मिल रही है. हम ताजा अंदाज वाली नई मिनी इलेक्ट्रिक की बुकिंग दोबारा शुरू करते हुए बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं. ये बिल्कुल भी प्रदूषण नहीं फैलाती और इसे चलाना बहुत मजेदार अनुभव होता है. बहुत कम समय में मिनी इलेक्ट्रिक की ये पॉपुलारिटी बताती है कि इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में होने वाले बदलावों में ये सबसे आगे चलने वाले खिलाड़ियों में एक है.”

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर