एक बार फुल चार्ज करने पर दिल्ली से काजा पहुंचाएगी ये कार, बूंद भर पेट्रोल नहीं पियेगी

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 05, 2022 | 22:22 IST

Mercedes-Benz भारत में अपने इलेक्ट्रिक कार लाइनअप में इजाफा करने वाली है और इसी साल के अंत तक कंपनी दो इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च करने वाली है. इनमें से एक इलेक्ट्रिक सेडान होगी और दूसरी इलेक्ट्रिक SUV पेश की जाएगी.

Mercedes Benz To Launch Two New Electric Cars In India
ये एक 7-सीटर SUV है जिसके साथ खास अपडेट्स दिए गए हैं (Photo Credit: Mercedes-Benz) 
मुख्य बातें
  • सिंगल चार्ज में 770 KM तक रेंज
  • मर्सिडीज-बेंज की दो नई EV आएंगी
  • साल के अंत तक लॉन्च होंगी ये कारें

Mercedes-Benz EQB And EQS To Launch This Year: मर्सिडीज-बेंज इंडिया अपने इलेक्ट्रिक वाहन के पोर्टफोलियो को लगातार बढ़ाती जा रही है और इसमें अब एक और शानदार लग्जरी इलेक्ट्रिक कार जुड़ने वाली है. भारत में बनाई जा रही आगामी EQS इलेक्ट्रिक सेडान लॉन्च करने के बाद मर्सिडीज बहुत जल्द पूरी तरह इलेक्ट्रिक EQB SUV 2022 के अंत तक देश में पेश करने वाली है. ये एक 7-सीटर SUV है जिसके साथ खास अपडेट्स दिए गए हैं, इनमें आकर्षक ग्रिल और पिछले हिस्से में एलईडी बार शामिल हैं.  

इन वेरिएंट्स में आएगी कार 

ग्लोबल मार्केट में ये नई SUV 228 हॉर्सपावर वाले डुअल-मोटर 300 4मैटिक और 292 हॉर्सपावर जनरेट करने वाले डुअल मोटर 350 4मैटिक वेरिएंट्स में आती है. हालांकि मर्सिडीज ने अब तक ये साफ नहीं किया है कि भारतीय मार्केट में इसका कौन सा वेरिएंट लॉन्च किया जाने वाला है. लेकिन कंपनी ने ये पुष्टि जरूर कर दी है कि इस नई इलेक्ट्रिक SUV को त्योंहारों के सीजन में लॉन्च किया जाएगा और ये भारत में असेंबल होने वाली है. 

त्योहारों के सीजन में आएगी EQS सेडान 

मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने पुष्टि कर दी है कि पूरी तरह इलेक्ट्रिक EQS सेडान को त्योहारों के सीजन में पेश किया जाएगा जिसका टॉप मॉडल 580 4मैटिक डुअल मोटर सेटअप के साथ आएगा जो 523 एचपी और 856 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इसके साथ 107.8 किलोवाट-आवर लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है जो सिंगल चार्ज में इस कार को 770 KM तक रेंज देता है. इस रेंज के साथ आप बिना पेट्रोल फूंके दिल्ली से काजा तक जा सकते हैं. 

ये भी पढ़ें : सिंगल चार्ज में दिल्ली से पुष्कर पहुंचाएगी ये नई इलेक्ट्रिक कार, महंगे पंट्रोल की झंझट की खत्म

फीचर्स में भी लग्जरी है ई-SUV 

मर्सिडीज EQS के साथ सिग्नेचर हाइपरस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम को मिलाकर डैशबोर्ड पर 3 डिस्प्ले दिए गए हैं. इनमें से एक डायल्स, एक इंफोटेनमेंट और एक अगले यात्री के लिए हैं. इसके अलावा कंपनी कार के साथ 19-इंच के पहिये दे सकती है. इसकी असेंबली कंपनी के पुणे स्थित चाकन प्लांट में की जाएगी जिससे कीमत को बजट में रखा जा सके.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर