Ertiga, XL6 और Carens से पंगा लेने Hyundai भारत ला रही सस्ती 'Stargazer'

Hyundai ने इंडोनेशिया में नई Stargazer MPV लॉन्च कर दी है जिसे भारत में लॉन्च हो लेकर कंपनी विचार कर रही है. अगर ये MPV भारत में लॉन्च होती है तो इसका मुकाबला Maruti Suzuki Ertiga और Kia Carens जैसी कारों से होग.

2022 Hyundai Stargazer MPV
कंपनी ने बिल्कुल नई ह्यून्दे स्टारगेजर MPV का टीजर जारी कर दिया है (Photo Credit: Hyundai) 
मुख्य बातें
  • ह्यून्दे स्टारगेजर MPV का टीजर जारी
  • भारत में लॉन्च पर कंपनी कर रही विचार
  • यहां अर्टिगा और कारेंस से होगा मुकाबला

Hyundai Stargazer MPV: दुनियाभर में MPV के सबसे बड़े मार्केट में इंडोनेशिया शामिल है और यही देश है जहां दुनियाभर की वाहन निर्माता अपनी-अपनी MPV लॉन्च करती हैं. इसी रेस में अब ह्यून्दे भी शामिल हो गई है और कंपनी ने वहां के मार्केट के लिए बिल्कुल नई ह्यून्दे स्टारगेजर MPV का टीजर जारी कर दिया है. इस टीजर इमेज में नई MPV की काफी सारी जानकारी सामने आ गई है, यहां आड़ा एलईडी डीआरएल दिया गया है जो पूरे बोनट को घेरता है. इसके अलावा क्वाड पॉड हेडलैंप्स MPV की ग्रिल से सटे नजर आ रहे हैं.

भारत आई तो किससे होगा मुकाबला

ह्यून्दे ने नई स्टारगेजर के साथ लेटेस्ट पैरामेट्रिक ज्वेल ग्रिल दी गई है जो 2022 ह्यून्दे वेन्यू में देखने को मिली है. ह्यून्दे इंडिया भी इस MPV को भारत में लॉन्च करने पर विचार कर रही है और इसका आंकलन भी कंपनी संभवतः कर रही होगी कि भारत में ये कार ग्राहकों को पसंद आएगी या नहीं, इसकी बिक्री कितनी होगी और इसका मुकाबला किस-किस से होगा. मुकाबले पर नजर डालें तो यहां आते ही हिट हो जाना बहुत आसान काम नहीं होगा, क्योंकि मार्केट में पहले से मारुति सुजुकी अर्टिगा और किआ कारेंस जैसी कारें मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें : Punch और Venue की टेंशन बढ़ाने आ रही 2022 Brezza, इस तारीख को भारत में होगी लॉन्च

क्या भारत में स्टारगेजर लॉन्च करेगी ह्यून्दे?

ह्यून्दे इंडिया नई MPV को देश में लॉन्च करने पर बीते करीब 6 महीने से विचार कर रही है. कंपनी की कारें भारतीय मार्केट में बहुत पसंद की जाती हैं और हाल में लॉन्च हुई ह्यून्दे वेन्यू अब किफायती एसयूवी पसंद करने वालों के बीच हिट हो चुकी है. इसके अलावा कंपनी इसी साल बिल्कुल नई टूसॉन एसयूवी भी लॉन्च करने वाली है, देश में बिक्री को देखते हुए ह्यून्दे इंडिया नई स्टारगेजर MPV लॉन्च कर सकती है. मार्केट में खुदकी कारों की बिक्री को प्रभावित किए बिना इस MPV की करीब 5,000 यूनिट हर महीने ह्यून्दे बेच सकती है.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर