Hyundai Motors electric vehicle: 2022 तक हुंडई मोटर्स 10 इलेक्ट्रिक वाहनों को उतारेगी बाजार में

ऑटो
ललित राय
Updated Nov 17, 2020 | 13:46 IST

हुंडई मोटर्स ने ऐलान किया है कि अगले दो वर्षों यानि 2022 तक वो अपने बेड़े में 10 इलेक्ट्रिक से चलने वाले वाहनों को शामिल करेगी।

Hyundai Motors electric vehicle: 2022 तक हुंडई मोटर्स 10 इलेक्ट्रिक वाहनों को उतारेगी बाजार में
2022 तक हुंडई मोटर्स बाजार में 10 इलेक्ट्रिक वाहनों को उतारेगी 

मुख्य बातें

  • 2022 तक हुंडई मोटर्स बाजार में उतारेगी 10 इलेक्ट्रिक कारें
  • इलेंट्रा, टकसन, सांता फे मुख्य इलेक्ट्रिक गाड़ियां
  • पर्यावरण के अनुकूल गाड़ियों को लांच करना ही मुख्य मकसद

नई दिल्ली। हुंडई मोटर्स ने हाल ही में घोषणा की कि वह अगले दो वर्षों में अपने पोर्टफोलियो में 10 नए विद्युतीकृत वाहनों को जोड़ेगी। इन नए क्लीनर वाहनों को शुरू में अमेरिका में लॉन्च किया जाएगा और इसमें दस एसयूवी शामिल होंगे। दक्षिण कोरियाई कार निर्माता ने यह भी उल्लेख किया कि पर्यावरण के अनुकूल वाहनों की इस नई श्रेणी में हाइब्रिड मॉडल, प्लग-इन हाइब्रिड कारें, बैटरी इलेक्ट्रिक वाहन, साथ ही हाइड्रोजन ईंधन सेल इलेक्ट्रिक वाहन शामिल होंगे। जहां इनमें से कुछ मौजूदा मॉडल के क्लीनर पुनरावृत्तियों होंगे, वहीं हुंडई अपने लाइनअप में कुछ नए-नए विद्युतीकृत वाहनों को भी जोड़ेगी।

पर्यावरण के अनुकूल कारों को बढ़ावा देने की कोशिश
हुंडई मोटर नॉर्थ अमेरिका के प्रोडक्ट प्लानिंग एंड मोबिलिटी स्ट्रेटजी के उपाध्यक्ष ओलाबिसी बॉयल ने कहा, "हम न केवल उन वाहनों को विकसित कर रहे हैं जिनकी हमारे ग्राहकों को अभी जरूरत है, हम भविष्य की पर्यावरणीय और परिवहन आवश्यकताओं को दबाने के लिए स्मार्ट मोबिलिटी समाधानों की भी कल्पना कर रहे हैं। अंततः, नई तकनीकों का यह पूरा स्पेक्ट्रम हमारी 'प्रगति के लिए मानवता' वैश्विक दृष्टि के हिस्से के रूप में एक ग्रह-अनुकूल, शून्य-उत्सर्जन पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा देगा। भविष्य की पर्यावरणीय और परिवहन जरूरतों को दबाएं।

इलेक्ट्रिक मॉडल की रेंज में 10 कारें
हुंडई की विस्तारित श्रेणी के विद्युतीकृत वाहनों में कुछ उच्च-प्रदर्शन वाले एन लाइन मॉडल और साथ ही Ioniq 5 लिफ्टबैक मॉडल शामिल होंगे। यह लाइनअप Ioniq 6 सेडान में शामिल हो जाएगा और 2025 तक मिक्स में एक और Ioniq सेडान को जोड़ा जाएगा। इनके अलावा, दक्षिण कोरियाई कार निर्माता भी Elantra,Tucson, Santa Fe, और सोनाटा के हाइब्रिड मॉडल लॉन्च करेंगे, जो इलेक्ट्रिक मॉडल की रेंज में हैं। 2022 तक, इनमें से टक्सन और सांता फे दोनों प्लग-इन हाइब्रिड पुनरावृत्ति के साथ उपलब्ध होंगे।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर