Afghanistan : अफगानिस्तान में भूकंप से भीषण तबाही, अब तक 920 लोगों की मौत

भूकंप का असर पाकिस्तान तक देखा गया है। बस्तियों में राहत एवं बचाव कार्य चलाया जा रहा है। अधिकारियों का कहना है कि मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है। 6.1 की तीव्रता वाले इस भूकंप का केंद्र खोश्त से 44 किलोमीटर दूर दक्षिण पश्चिम में था।

Earthquake brings havoc in Afghanistan's Paktika province at least 920 dead
पकतिका प्रांत में सबसे ज्यादा तबाही हुई है।  |  तस्वीर साभार: AP

Earthquake in Afghanistan : अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत पकतिका में बुधवार को आए भूंकप से भीषण तबाही हुई। इस भूकंप की चपेट में आने से अब तक कम से कम 920 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 610 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। भूकंप का इतना विनाशकारी था कि बस्तियां उजड़ गई हैं और दीवारों में लंबी-लंबी दरारें पड़ गई हैं। भूकंप का असर पाकिस्तान तक देखा गया है। बस्तियों में राहत एवं बचाव कार्य चलाया जा रहा है। अधिकारियों का कहना है कि मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है। 6.1 की तीव्रता वाले इस भूकंप का केंद्र खोश्त से 44 किलोमीटर दूर दक्षिण पश्चिम में था।

पाकिस्तान में भी महसूस किए गए भूकंप के झटके
पाकिस्तान की रिपोर्टों में कहा गया है कि इस्लामाबाद सहित देश के अन्य हिस्सों में भूकंप के हल्की तीव्रता वाले झटके महसूस किए गए। पाकिस्तान के लाहौर, मुल्तान, क्वेटा एवं अन्य शहरों में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। झटके महसूस होने के बाद लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। हालांकि, इन शहरों में जान-माल का नुकसान होने की खबर नहीं है। गत शुक्रवार को पाकिस्तान में 5 तीव्रता का भूकंप आया। इस्लामाबाद, पेशावर, रावलपिंडी और मुल्तान में भूकंप के झटके महसूस किए गए। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर