Samsung-Moto को मिलेगी टक्कर, Huawei ने उतारा यूनिक डिजाइन वाला फोल्डेबल फोन

Huawei P50 Pocket फोल्डेबल स्मार्टफोन को चीन में लॉन्च कर दिया गया है। ये कंपनी का पहला क्लैमशेल फोल्डेबल फोन है। बता दें कंपनी के पहले से ही Mate X सीरीज के फोल्डेबल फोन्स मौजूद हैं। इस फोल्डेबल फोन में मल्टी-डायमेंशनल हिंज दिए गए हैं ताकी फोन बिना क्रिज दिखाई दिए अनफोल्ड हो सके।

Huawei P50 Pocket
Photo Credit- Huawei  
मुख्य बातें
  • Huawei P50 Pocket फोल्डेबल स्मार्टफोन को चीन में लॉन्च कर दिया गया है
  • Huawei P50 Pocket को क्रिस्टल वाइट और ऑब्सिडियन ब्लैक कलर ऑप्शन में पेश किया गया है
  • इस फोल्डेबल फोन में दो स्क्रीन मौजूद हैं

Huawei P50 Pocket फोल्डेबल स्मार्टफोन को चीन में लॉन्च कर दिया गया है। ये कंपनी का पहला क्लैमशेल फोल्डेबल फोन है। बता दें कंपनी के पहले से ही Mate X सीरीज के फोल्डेबल फोन्स मौजूद हैं। इस फोल्डेबल फोन में मल्टी-डायमेंशनल हिंज दिए गए हैं ताकी फोन बिना क्रिज दिखाई दिए अनफोल्ड हो सके। इस फोन का प्राइमरी डिस्प्ले 6.9-इंच का है। इस डिस्प्ले में 120Hz का रिफ्रेश रेट और 300Hz का टच सैंपलिंग रेट भी दिया गया है। फिलहाल बाजार में सैमसंग और मोटोरोला के क्लैमशेल स्टाइल वाले फोल्डेबल फोन पॉपुलर हैं। ऐसे में Huawei के इस हैंडसेट से इन्हें टक्कर मिलेगी। 

Huawei P50 Pocket को क्रिस्टल वाइट और ऑब्सिडियन ब्लैक कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। साथ ही कंपनी ने डिजाइनर  Iris Van Herpen की साझेदारी में स्पेशल Huawei P50 Pocket Premium Edition भी पेश किया है। स्पेशल एडिशन में गोल्ड फिनिशिंग के साथ प्लोइंग पैटर्न्स दिए गए हैं। 

7 दिन की बैटरी और बड़ी स्क्रीन के साथ Noise की नई वॉच हुई लॉन्च, कीमत 4,499 रुपये

Huawei P50 Pocket के बेस 8GB + 256GB वेरिएंट की कीमत CNY 8,988 (लगभग 1.06 लाख रुपये) और प्रीमियम 12GB + 512GB वेरिएंट की कीमत CNY 10,988 (लगभग 1.3 लाख रुपये) रखी गई है। फिलहाल फोन की अंतरराष्ट्रीय कीमत और उपलब्धता के संदर्भ में जानकारी नहीं दी गई है। 

Huawei P50 Pocket के स्पेसिफिकेशन्स 

इस फोल्डेबल फोन में दो स्क्रीन मौजूद हैं। पहला-6.9-इंच मेन OLED डिस्प्ले है और दूसरा 1-इंच सेकेंडरी OLED डिस्प्ले है। सेकेंडरी स्क्रीन का इस्तेमाल यूजर्स नोटिफिकेशन चेक करने, कॉल्स रिसीव करने और सेल्फी लेने के लिए कर पाएंगे। साथ ही इसमें फर्स्ट और थर्ड पार्टी ऐप्स के लिए डेडिकेटेड widgets भी दिए गए हैं। ये HarmonyOS पर चलता है। 

फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में 40MP प्राइमरी कैमरा दिया गया है। साथ ही इसके रियर में 32MP और 13MP सेंसर्स भी दिए गए हैं। ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप 4K रेजोल्यूशन तक वीडियोज रिकॉर्ड करने में सक्षम है। साथ ही 10.7MP का सेल्फी कैमरा भी दिया गया है। 

ब्लड ऑक्सीजन सेंसर और शानदार डिस्प्ले के साथ boAt की नई वॉच भारत में लॉन्च, कीमत 4,499 रुपये

इस फोन में Adreno 660 GPU के साथ स्नैपड्रैगन 888 4G प्रोसेसर मौजूद है। इसकी बैटरी 4,000mAh की है और यहां 40W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर