विजेंदर सिंह ने कहा- 'भारत और पाकिस्तान के बीच खेलों को शुरू करना चाहिए', बताई ये वजह

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated Aug 26, 2020 | 18:51 IST

Vijender Singh speaks on India-Pakistan sports activities: दिग्गज भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने भारत-पाकिस्तान खेल गतिविधियों को शुरू करने की सलाह दी है। इसकी वजह भी बताई।

Vijender Singh supports India vs Pakistan sports ties
भारत-पाक खेल गतिविधियां शुरू करने के पक्ष में विजेंदर सिंह। (PTI/Twitter) 

मुख्य बातें

  • भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह भारत-पाकिस्तान के खेल संबंधों पर बोले
  • विजेंदर के मुताबिक फिर से शुरू होने चाहिए भारत-पाक के बीच खेल संबंध
  • भारत-पाकिस्तान के बीच मुक्केबाजी टूर्नामेंट हुआ तो खेलने को तैयार विजेंदर

नई दिल्ली: भारत-पाकिस्तान के बीच खेल गतिविधियों की शुरुआत की चर्चा को एक और मजबूत शख्सियत का समर्थन मिला है। ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता भारत के पेशेवर मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने बुधवार को कहा कि दोनों देशों के एक साथ आना चाहिए क्योंकि खेल किसी दुख को भर सकता है।

इससे पहले ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई कर चुके भारतीय मुक्केबाज विकास कृष्ण और पाकिस्तानी मूल के मुक्केबाज आमिर खान ने भी यही बात कही थी और उम्मीद जताई थी कि दोनों देशों के बीच गतिरोध खत्म होगा। इस समय भिवानी में मौजूद विजेंदर ने कहा कि वह चाहते हैं कि दोनों देश खुशी से एक साथ रहें।

लड़ाई-आतंकवाद बहुत हो चुका

विजेंदर ने आईएएनएस से कहा, यह लड़ाई और आंतकवाद बहुत हो चुका। हमारे लोगों ने काफी कुछ झेला है। यह समय है कि एक हुआ जाए और आम दुश्मन, जैसे गरीब, बेरोजगारी, बाकी अन्य चीजों से लड़ा जाए। कोविड-19 ने जीवन के बारे में और एक दूसरे की मदद करने के बारे में काफी कुछ सिखाया है। मैं भारत और पाकिस्तान के साथ आने और एक दूसरे को अच्छे तरह से मदद करने के पक्ष में हूं।

भारत-पाक मुक्केबाजी के लिए मैं तैयार

उन्होंने कहा, खेल शुरू करने के लिए सबसे अच्छी चीज है। चाहे वो क्रिकेट हो या मुक्केबाजी या कोई और खेल, हमें खेलना चाहिए। हां, अगर मुक्केबाजी में भारत और पाकिस्तान का टूर्नामेंट होता है तो मैं उसमें खेलने को तैयार हूं। पिछले साल पुलवामा में हुए आंतकवादी हमले में 40 से ज्यादा जवानों के शहीद होने के बाद से ही भारत ने पाकिस्तान से सभी तरह के रिश्ते खत्म कर दिए हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर