पीवी सिंधू बनीं सैयद मोदी इंटरनेशनल टूर्नामेंट की चैंपियन, फाइनल में एकतरफा अंदाज में मालविका को दी मात

PV Sindhu Wins Syed Modi International Tournament 2022: पीवी सिंधू ने रविवार को सैयद मोदी इंटरनेशनल टूर्नामेंट के फाइनल में कमाल कर दिया। उन्होंने शानदार अंदाज में खिताब अपने नाम किया।

PV Sindhu Wins Syed Modi International 2022
पीवी सिंधू 
मुख्य बातें
  • सैयद मोदी इंटरनेशनल टूर्नामेंट 2022
  • भारतीय स्टार पीवी सिंधू बनीं चैंपियन
  • फाइनल में मालविका को दी मात

भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू ने सैयद मोदी इंटरनेशनल सुपर 300 टूर्नामेंट के खिताब पर कब्जा जमा लिया है। उन्होंने महिला एकल के फाइनल में हमवतन मालविका बंसोड़ को एकतरफा अंदाज में सिर्फ 35 मिनट में मात दी। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधू ने सीधे गेम में 21-13, 21-16 से विजयी परचम फहराया। सिंधू दूसरी बार इस टूर्नामेंट में चैंपियन बनीं हैं। इससे पहले उन्होंने 2017 में भी इस बीडब्लयूएफ टूर्नामेंट का खिताब जीता था।

सिंधू ने पांचवीं वरीयता प्राप्त रूसी प्रतिद्वंद्वी इवजेनिया कोसेतस्काया के सेमीफाइनल में रिटायर्ड हर्ट के बाद फाइनल में जगह बनाई थी। वहीं, मालविका ने सेमीफाइनल में अनुपमा उपाध्याय को 19-21, 21-19, 21-7 से हराकर खिताबी मुकाबले में एंट्री की थी। बता दें कि कोविड-19 के मामलों के कारण कई शीर्ष खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में इस बार टूर्नामेंट आयोजित किया गया। वहीं, कोरोना महामारी के चलते साल 2020 और 2021 में इस प्रतियोगिता को रद्द कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें: पीवी सिंधू ने हासिल किया एक नया मुकाम, बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन में मिली ये अहम जिम्मेदारी

सिंधू के अलावा इशान भटनागर और तनीषा क्रास्टो की भारतीय जोड़ी ने रविवार को टी हेमा नागेंद्र बाबू और श्रीवेद्या गुराजादा को सीधे गेम में हराकर मिश्रित युगल का खिताब जीता। इशान और तनीषा ने गैरवरीय भारतीय जोड़ी के खिलाफ सिर्फ 29 मिनट में 21-16 21-12 से जीत दर्ज की। इससे पहले अर्नाड मर्कल और लुकास क्लेयरबाउट के बीच पुरुष एकल खिताबी मुकाबले को ‘नो मैच’ (मैच नहीं हुआ) घोषित किया गया जब एक फाइनलिस्ट कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर