Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा ने फिर किया कमाल, अब प्रतिष्ठित डायमंड लीग में जीता मेडल

Neeraj Chopra wins silver medal in Diamond League: भारत के दिग्गज जेवलिन थ्रो एथलीट नीरज चोपड़ा ने फिर से कमाल करते हुए इस बार प्रतिष्ठित डायमंड लीग में रजत पदक जीता है।

Neeraj Chopra
नीरज चोपड़ा  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • डायमंड लीग एथलेटिक्स चैंपियनशिप
  • भारत के नीरज चोपड़ा ने फिर से किया कमाल
  • अब डायमंड लीग में जीता जेवलिन थ्रो का रजत पदक

Neeraj Chopra wins silver medal: टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने वाले भारत के स्टार जेवलिन थ्रो एथलीट नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर कमाल कर दिखाया है। इस युवा भारतीय खिलाड़ी ने स्टॉकहोम में चल रही दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित एथलेटिक्स चैंपियनशिप डायमंड लीग मं रजत पदक जीता है और साथ ही इस दौरान अपना ही पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ा।

नीरज चोपड़ा ने डायमंड लीग में 89.94 मीटर का थ्रो फेंका जिसके साथ ही उन्होंने अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ डाला जो उन्होंने हाल में 14 जून को बनाया था। उन्होंने उस दौरान तुर्कु में हुई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 89.30 मीटर का थ्रो फेंकते हुए सिल्वर मेडल जीता था।

नीरज का थ्रो डायमंड लीग टूर्नामेंट का रिकॉर्ड भी था, जब तक मौजूदा विश्व चैंपियन एंडरसन पीटर्स ने 90.31 का विशाल थ्रो करते हुए चैंपियनशिप का नया रिकॉर्ड स्थापित कर दिया। नीरज चोपड़ा अपने पहले थ्रो को बेहतर नहीं कर सके और उनको रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा।

पीटर्स ने गोल्ड मेडल जीता, जबकि नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल और जर्मनी के जूलियन वेबर ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। अब नीरज चोपड़ा की अगल चुनौती व लक्ष्य अमेरिका में होने वाली विश्व चैंपियनशिप होगी जो 15 जुलाई से 24 जुलाई के बीच होगी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर