7th CPC Jobs: नवोदय विद्यालय में निकली वैकेंसी, जानें आवेदन प्रक्रिया, योग्‍यता और सैलरी

7th cpc jobs vacancy: नवोदय विद्यालय समिति की ओर से विभिन्‍न पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई है। इसके तहत देश के अलग अलग जगहों में खाली पदों को भरा जाएगा। आवेदनकर्ता आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

7th cpc jobs vacancy
7th cpc jobs vacancy (pic: Istock) 
मुख्य बातें
  • आवेदनकर्ताओं के पास उचित डिग्री होनी चाहिए
  • जनरल मैनेजर समेत इन पदों के लिए निकली भर्ती
  • सातवें वेतन आयोग के तहत मिलेगी सैलरी

7th cpc jobs vacancy: अगर आप सरकारी स्‍कूल में काम करने का सपना देख रहे हैं तो आपके लिए अच्‍छी खबर है। दरअसल नवोदय विद्यालय समिति की ओर से विभिन्‍न पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई है। इनमें अकाउंट्स ऑफिसर समेत अन्‍य पद शामिल हैं। ऐसे में इच्‍छुक और योग्‍य उम्‍मीदवार एनवीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 30 दिसंबर है। 

भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार जनरल मैनेजर, डिप्टी कमीशनर और अकाउंट्स ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। आवेदक एनवीएस की ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए महज 4 दिन बाकी हैं। 

आवेदन से पहले जानें लें ये जरूरी बातें 
नवोदय विद्यालय समिति भर्ती अभियान 2021 के तहत विभिन्‍न खाली पदों को भरने के लिए ये आयोजित की गई है। भर्ती 3 वर्ष की अवधि के लिए होगी, लेकिन बाद में इसे 05 वर्ष तक बढ़ाया जा सकता है।  नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग के आधार पर वेतन मिलेगा। 

इन पदों पर होगी भर्ती
जनरल मैनेजर (निर्माण) - 1 पद
डिप्टी कमीशनर (वित्त) - 1 पद
अकाउंट्स ऑफिसर- 8 पद

कितनी मिलेगी सैलरी 
चयनित आवेदकों को सातवें वेतन आयोग के तहत सैलरी मिलेगी। ये अलग अलग पदों के अनुसार निर्धारित की गई है। जनरल मैनेजर (निर्माण)  को 123100 रुपये से 21590 रुपये तक (पे लेवल-13), डिप्टी कमीशनर (वित्त) - 78800 रुपये से 209200 रुपये तक (पे लेवल-12) और अकाउंट्स ऑफिसर को 44900 रुपये से 142400 रुपये तक (पे लेवल-7) सैलरी मिल सकती है। 

Read Also: MPPSC Recruitment 2022

आवेदन के लिए योग्यता
जनरल मैनेजर (निर्माण) पद के लिए आवेदन करने पर आवेदक के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या समकक्ष से सिविल इंजीनियरिंग में बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग या बी.टेक की डिग्री होनी चाहिए। इसके आलवा उन्‍हें सिविल इंजीनियरिंग परियोजनाओं की योजना निर्माण में कम से कम 12 साल का अनुभव होना चाहिए। डिप्टी कमीशनर (वित्त) और अकाउंट्स ऑफिसर के लिए केंद्र सरकार, राज्य सरकार, अर्ध सरकारी, या स्वतंत्र संस्थान में काम का अनुभव होना चाहिए। इन पदों पर आवेदन के लिए आवेदनकर्ता की आयु सीमा 30 दिसंबर 2021 तक 55 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। 

इन जगहों के लिए निकाली गई भर्ती 
नवोदय विद्यालय समिति की ओर से आयोजित किए गए इस भर्ती अभियान के तहत देश के अलग अलग जगहों के लिए भर्ती की जाएगी। इनमें भोपाल, चंडीगढ़, नोएडा, हैदराबाद, जयपुर, लखनऊ, पटना, पुणे और शिलांग लोकेशन शामिल है। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर