Paralympics खिलाड़ियों से दिलचस्प रही पीएम मोदी की बातचीत, Video शेयर कर दिखाईं झलकियां

देश
किशोर जोशी
Updated Sep 12, 2021 | 07:46 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ दिन पहले ही टोक्यो पैरालंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों से अपने आवास पर मुलाकात की थी। अब पीएम मोदी ने इसकी कुछ झलकियां अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की हैं।

Video of PM Modi's interaction with para-athletes to be released today
पैरालंपिक खिलाड़ियों से क्या बोले PM, खुद शेयर किया Video  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • Paralympics खिलाड़ियों और PM मोदी की बातचीत का पूरा वीडियो आज होगा जारी
  • प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की झलकियों को ट्विटर पर किया शेयर
  • कुछ दिन पहले ही पीएम मोदी ने पैरालंपिक खिलाड़ियों को अपने आवास पर किया था सम्मानित

नई दिल्ली: कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो पैरालंपिक में भारत का गौरव बढ़ाने वाले पैरा-एथलीटों से मुलाकात की थी। इस मुलाकात और बाचतीच का एक वीडियो फुटेज आज लॉन्च किया जाएगा। प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट करते हुए पैरा-एथलीटों के साथ हाल ही में हुई बातचीत की एक झलक भी साझा की है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, 'टोक्यो से गौरव वापस लाने वाले हमारे चैंपियंस के साथ बातचीत! 12 सितंबर को सुबह 11 बजे हमारे पैरा-एथलीटों के साथ दिलचस्प बातचीत देखें।'

पीएम ने कुछ दिन पहले की थी मुलाकात

9 सितंबर को, प्रधानमंत्री ने अपने आवास पर टोक्यो 2020 पैरालंपिक खेलों के भारतीय दल की मेजबानी की थी। दल में पैरा-एथलीटों के साथ-साथ कोच भी शामिल थे। बातचीत के दौरान, पीएम मोदी ने खेलों में उनके रिकॉर्ड तोड़ ऐतिहासिक प्रदर्शन के लिए उन्हें बधाई दी। उन्होंने कहा था कि उनकी उपलब्धि से देश में पूरे खेल समुदाय का मनोबल काफी ऊंचा होगा और नवोदित खिलाड़ी खेलों में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित होंगे। उन्होंने कहा कि उनके प्रदर्शन से खेलों के बारे में जागरूकता में कई गुना वृद्धि हुई है।

पैरा एथलीटों ने पीएम को दिए अपने खेल उपकरण

पैरा-एथलीटों ने अपने स्वागत के लिए प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद किया और कहा कि उनके साथ एक ही टेबल पर बैठना अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है। कई खिलाड़ियों ने अपने वो हस्ताक्षरित खेल उपकरण प्रधानमंत्री को भेंट किए, जिससे उन्होंने अपने पदक जीते। सभी पदक विजेताओं द्वारा हस्ताक्षरित एक स्टोल भी प्रधानमंत्री को भेंट की गई। उन्होंने कहा कि खेल उपकरणों की नीलामी की जाएगी।

आपको बता दें कि टोक्यो पैरालंपिक खेलों में भारत का 54 पैरा-एथलीट दल टोक्यो गया हुआ था। यह पैरालंपिक खेलों में भारत का अब तक का सबसे बड़ा दल था। इसके अलावा, भारत ने इस आयोजन में ऐतिहासिक 19 पदक जीते जो अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर