उत्तर प्रदेश के मंत्री ने कहा- देश में 95 प्रतिशत लोगों को पेट्रोल की जरूरत नहीं है

उत्तर प्रदेश के मंत्री उपेंद्र तिवारी ने मोदी सरकार का बचाव करते हुए कहा कि देश में 95 प्रतिशत लोगों को पेट्रोल की जरूरत नहीं है।

UP Minister Upendra Tiwari on petrol Prices
उत्तर प्रदेश के मंत्री उपेंद्र तिवारी 
मुख्य बातें
  • पेट्रोल और डीजल की कीमतें देश भर में अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गईं।
  • यूपी के मंत्री ने कहा कि मुट्ठी भर लोग ही चार पहिया वाहनों का उपयोग करते हैं।
  • 95 प्रतिशत लोगों को पेट्रोल की आवश्यकता नहीं होती है।

जालौन (यूपी) : ईंधन की कीमतों में अभूतपूर्व वृद्धि पर केंद्र सरकार का बचाव करते हुए, उत्तर प्रदेश के मंत्री उपेंद्र तिवारी ने गुरुवार को कहा कि देश में 95 प्रतिशत लोगों को पेट्रोल की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने आगे दावा किया कि अगर देश में पेट्रोल की कीमतों की तुलना प्रति व्यक्ति आय से की जाए तो पेट्रोल की कीमतें बहुत कम हैं।

तिवारी के हवाले से कहा कि मुट्ठी भर लोग ही चार पहिया वाहनों का उपयोग करते हैं और उन्हें पेट्रोल की जरूरत होती है। 95 प्रतिशत लोगों को पेट्रोल की आवश्यकता नहीं होती है। लोगों को 100 करोड़ से अधिक वैक्सीन की खुराक मुफ्त में दी जाती है। अगर आप तुलना करें (पेट्रोल की कीमत) प्रति व्यक्ति आय के लिए, कीमतें अभी बहुत कम हैं।

पेट्रोल और डीजल की कीमतें गुरुवार को देश भर में अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गईं, क्योंकि इस साल अब तक के उच्चतम अंतर से लगातार दूसरे दिन ईंधन की दरों में 45 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी की गई। राज्य के स्वामित्व वाले ईंधन खुदरा विक्रेताओं की एक मूल्य अधिसूचना के अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल की पंप कीमत 35 पैसे बढ़कर 106.54 रुपए प्रति लीटर हो गई, जबकि डीजल की कीमतें इस साल 45 पैसे के अपने उच्चतम अंतर से  बढ़कर 95.27 रुपए प्रति लीटर हो गईं।

इससे पहले बुधवार को, केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा कि यह एक अंतरराष्ट्रीय मुद्दा है। उन्होंने कहा कि ग्लोबल आर्थिक सुधार को कमजोर किया जा सकता है अगर न केवल भारत के लिए, बल्कि अन्य देशों के लिए भी ऊर्जा की कीमतें ऊंची हुई हैं। यह उत्पादक और आयात करने वाले दोनों देशों के हित में है कि उनके पास सस्ती ऊर्जा हो।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर