SC पहुंचा PM मोदी की सुरक्षा में चूक का मुद्दा, CJI को दी गई जानकारी, शुक्रवार को होगी सुनवाई

PM Modi's Security Breach News : पीएम मोदी 42,000 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं की सौगात देने और फिरोजपुर में चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए बुधवार को पंजाब पहुंचे थे। बठिंडा एयरपोर्ट से उन्हें चॉपर से फिरोजपुर जाना था लेकिन मौसम खराब होने की वजह से उन्होंने सड़क मार्ग से जाने का फैसला किया।

 SUpreme Court To Hear Plea On PM Modi's Security Breach On Friday
सुप्रीम कोर्ट में उठेगा पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक का मसला।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • पंजाब में पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई है बड़ी चूक, फ्लाईओवर पर फंसा उनका काफिला
  • फ्लाईओवर पर प्रदर्शनकारी जमा थे, 20 मिनट तक रुका रहा पीएम मोदी का काफिला
  • गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी है, सुप्रीम कोर्ट में भी दायर हुई याचिका

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। प्रधान न्यायाधीश की पीठ के समक्ष अर्जी दायर कर पीएम की सुरक्षा में खामी का मुद्दा उठाया गया है। यह अर्जी वरिष्ठ वकील मनिंदर सिंह की ओर से दायर की गई है। याचिका में पूरे मामले की न्यायिक जांच की मांग की गई है। शीर्ष न्यायालय याचिकाकर्ता की अर्जी पर शुक्रवार को सुनवाई करेगा। अर्जी में पंजाब सरकार को एक पक्ष बनाया गया है। अर्जी की एक कॉपी उसे भी भेजी गई है। वहीं, पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले में सवालों के घेरे में आई पंजाब सरकार हरकत में आई है। पीएम की सुरक्षा की चूक मामले की जांच के लिए चन्नी सरकार ने एक जांच समिति गठित की है। यह समिति तीन दिनों में अपनी रिपोर्ट देगी। 

हुसैनीवाला फ्लाईओवर पर फंसा पीएम का काफिला

पीएम मोदी 42,000 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं की सौगात देने और फिरोजपुर में चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए बुधवार को पंजाब पहुंचे थे। बठिंडा एयरपोर्ट से उन्हें चॉपर से फिरोजपुर जाना था लेकिन मौसम खराब होने की वजह से उन्होंने सड़क मार्ग से जाने का फैसला किया। फिरोजपुर में हुसैनीवाला फ्लाईओवर से जब उनका काफिला गुजर रहा था तो वहां प्रदर्शनकारी पहले से जमा थे। प्रदर्शनकारियों के वहां जमा होने की वजह से पीएम का काफिला करीब 20 मिनट तक फंसा रहा। इस दौरान पीएम की सुरक्षा में तैनात एसपीजी ने सीएम चन्नी एवं सीएम कार्यालय से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन वहां से किसी ने संपर्क नहीं किया। 

PM की सुरक्षा में हुई चूक पर कांग्रेस नेता ने पूछा, 'मोदी जी, हाउ इज द जोश', BJP के सीटी रवि ने दिया जवाब

सुरक्षा में चूक पर भाजपा-कांग्रेस आमने-सामने

पीएम की सुरक्षा में चूक पर भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने हैं। पंजाब के सीएम चन्नी का कहना है कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि पीएम मोदी सड़क मार्ग से आ रहे हैं। चन्नी का कहना है कि उनका पीएम और एक करीबी व्यक्ति कोरोना की चपेट में आए हैं। ऐसे में कैबिनेट ने उन्हें राय दी कि वह पीएम को रिसीव करने न जाएं। कांग्रेस का दावा है कि फिरोजपुर रैली में लोग बहुत कम थे और इस बात की जानकारी जब पीएम को हुई तो उन्होंने वापस लौटने का फैसला किया। इस बीच, पंजाब प्रदेश अध्यक्ष अश्विन शर्मा के नेतृत्व में भाजपा का एक शिष्टमंडल राज्यपाल से मिला है। शिष्टमंडल ने पीएम की सुरक्षा में चूक का मुद्दा राज्यपाल के साथ उठाया है और इस पूरे मामले की जानकारी दी है।    

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर