PM की सुरक्षा में हुई चूक पर कांग्रेस नेता ने पूछा, 'मोदी जी, हाउ इज द जोश', BJP के सीटी रवि ने दिया जवाब

PM modi security lapse : भाजपा नेता प्रीति गांधी ने पंजाब सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री का काफिला जिस रास्ते से गुजरने वाला था, उस पर अवरोध खड़ा किया गया। इस वजह से पीएम का काफिला 20 मिनट तक फंसा रहा।

 'Modi ji, how's the josh?' Congress leader asks over PM security lapse CT Ravi reacts
पीएम मोदी पंजाब दौरे में हुई सुरक्षा चूक।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • पंजाब को 42,000 करोड़ रुपए की विकास योजनाओं की सौगात देने गए थे पीएम
  • फिरोजपुर के हुसैनीवाला में एक फ्लाईओवर पर उनका काफिला 20 मिनट तक रुक
  • फ्लाईओवर पर प्रदर्शनकारी आ गए थे, गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी

नई दिल्ली : पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक पर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू है। भाजपा इसे जहां कांग्रेस की साजिश बता रही है वहीं देश की सबसे पुरानी पार्टी का दावा है कि फिरोजपुर की रैली में बहुत कम लोग आए थे, इसलिए लोगों का ध्यान भटकाने के लिए भगवा पार्टी ने पीएम की सुरक्षा को तूल दिया। इस घटना पर युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने तो प्रधानमंत्री से उनका 'जोश' पूछ लिया। अपने एक ट्वीट में कांग्रेस नेता ने कहा, 'मोदी जी, हाउ इज द जोश?'

कांग्रेस नेता जश्न मना रहे हैं-सुधांशु त्रिवेदी
प्रधानमंत्री की सुरक्षा के साथ चूक की इस बड़ी घटना पर कांग्रेस नेता की इस प्रतिक्रिया की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना की जा रही है। भाजपा के राज्यसभा सांसद एवं प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में बड़ी चूक हो जाती है और कांग्रेस के नेता खुशी मना रहे हैं। वह पूछ रहे हैं कि 'मोदी जी, हाउ इज द जोश'। त्रिवेदी ने कहा कि यह कांग्रेस की ओछी मानसिकता को दर्शाता है।  

https://www.timesnowhindi.com/india/article/pm-modi-security-breach-in-punjab-bhartiya-kisan-union-krantikari-workers-protesting-and-blocked-highway/380917

 प्रीति गांधी ने कांग्रेस से पूछे सवाल
भाजपा नेता प्रीति गांधी ने पंजाब सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री का काफिला जिस रास्ते से गुजरने वाला था, उस पर अवरोध खड़ा किया गया। इस वजह से पीएम का काफिला 20 मिनट तक फंसा रहा। सीएम चन्नी फोन पर नहीं आए और समस्या का समाधान नहीं किया। पीएम मोदी के रूट की जानकारी केवल पंजाब पुलिस को थी। हाल के वर्षों में किसी भारतीय पीएम की सुरक्षा में चूक की यह सबसे बड़ी घटना है। क्या साजिश की जा रही थी?


पंजाब पुलिस को दी गई थी प्रदर्शनकारियों के बारे में इंटेलिजेंस इनपुट, उसने 'ब्लू बुक' का पालन नहीं किया : MHA अधिकारी 

भाजपा नेता सीटी रवि ने दिया जवाब
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव ने सीटी रवि ने ट्वीट किया, 'देश के गद्दारों को गोली मारो!' वहीं,   पंजाब के मंत्री राजकुमार वेरका ने कहा, 'पीएम मोदी की पंजाब यात्रा के दौरान सुरक्षा में कोई खामी नहीं थी। सुरक्षा में हुई चूक का आरोप बेबुनियाद है। सच्चाई यह है कि भाजपा की रैली फ्लॉप हो गई थी। पीएम मोदी को जब यह पता चला कि रैली में भीड़ कम है तो उन्होंने लौटने का फैसला किया।'

पंजाब: किसानों ने रोका था PM मोदी का काफिला, किसान नेता ने बताया आखिर कैसे और क्यों घटी पूरी घटना

फ्लाईओवर पर फंसा रहा पीएम का काफिला
यह घटना उस वक्त हुई जब पीएम मोदी बठिंडा से हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक की ओर जा रहे थे। वह सड़क मार्ग से जाते समय एक फ्लाईओवर पर 15 से 20 मिनट के लिए उस वक्त फंस गए जब कुछ प्रदर्शनकारियों ने उनके रास्ते को अवरुद्ध कर दिया। इसे पीएम की सुरक्षा में बड़ी चूक बताया जा रहा है। गृह मंत्रालय ने इस बारे में पंजाब सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर