RSS की समन्वय बैठक आज से नागपुर में, पांच राज्यों में चुनाव सहित इन मुद्दों पर होगी चर्चा

नागपुर में, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की सामान्य अनौपचारिक समन्वय बैठक आज से शुरू हो रही है वैसे हर वर्ष सितंबर में एक व्यापक बैठक होती है परंतु कोरोना की परिस्थिति में पिछली बार छोटी बैठक हुई थी।

RSS coordination meeting in Nagpur today, likely to discuss strategy for assembly polls in 5 states
RSS की समन्वय बैठक आज से नागपुर में,इन मुद्दों पर होगी चर्चा 

मुख्य बातें

  • आज से नागपुर में RSS की समन्वय बैठक, कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा
  • मोहन भागवत सहित संघ के कई बड़े नेता होंगे बैठक में शामिल

नागपुर: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की समन्वय बैठक (RSS national coordination meeting) आज से शुरू हो रही है। आरएसएस की ये बैठक नागपुर के हेडगेवार स्मृति भवन में होगी। इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है जिसमें पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में संघ की भूमिका और कोरोना की तीसरी लहर समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी। इसमें विश्व हिंदू परिषद एवं कुछ अन्य आनुषांगिक संगठनों के शीर्ष प्रतिनिधि शिरकत करेंगे।

प्रमुख पदाधिकारी रहेंगे मौजूद

दो दिनों तक चलने वाली इस बैठक में यूपी विधानसभा चुनाव समेत 5 राज्यों में बीजेपी को जमीनी स्तर पर मजबूत बनाने के लिए रोड मैप  तैयार करने पर भी विचार किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक बैठक में संघ के केंद्रीय पदाधिकारियों के साथ-साथ 36 सहयोगी संगठनों के मंत्री भी शामिल होंगे। बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत के साथ ही दत्तात्रेय होसबोले, पूर्व सरकार्यवाहक भैया जी जोशी समेत तमाम बड़े पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

अहम मानी जा रही है बैठक

बैठक में संघ के केंद्रीय पदाधिकारी बाकी संगठन के पदाधिकारियों से चर्चा करेंगे साथ ही रिपोर्ट कार्ड भी को लेकर भी चर्चा की जाएगी। वैसे तो ये बैठक हर साल सितंबर में होती है लेकिन कोरोना की परिस्थित में पिछली बार छोटी बैठक हुई थी इसलिए इस बार की बैठक को काफी अहम माना जा रहा है। आरएसएस के अखिल भारतीय पदाधिकारी तथा विहिप, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप), भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस) एवं विद्या भारती समेत विभिन्न आनुषांगिक संगठनों के राष्ट्रीय स्तर के संगठन मंत्री इस बैठक में भाग लेंगे।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर