Rajasthan Crisis:ऑडियो टेप मामले में जांच करने मानेसर पहुंची राजस्थान पुलिस, हरियाणा पुलिस ने रोका

देश
रवि वैश्य
Updated Jul 17, 2020 | 20:11 IST

Rajasthan SOG reached Manesar Resorts: राजस्थान में जारी राजनीति उठापठक के बीच राजस्थान पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की टीम शुक्रवार शाम मानेसर पहुंची वहां हरियाणा पुलिस ने उनसे परमीशन मांगी है।

Rajasthan SOG team reached Manesar Hotel in audio tape case Haryana Police stopped them
मानेसर रिजॉर्ट में हरियाणा पुलिस ने राजस्थान एसओजी की टीम को अंदर नहीं जाने दिया  |  तस्वीर साभार: ANI

राजस्थान (Rajastha) की राजनीति में कांग्रेस सरकार (Congress Government) को गिराने की साजिश के आरोप लगाए जा रहे हैं सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) का आरोप है कि उनकी सरकार को गिराने की साजिश की जा रही है जिसमें सचिन पायलट (Sachin Pilot) और उनके समर्थक विधायक शामिल हैं, वहीं इस मामले में एक ऑडियो टेप से खलबली मच गई है। कहा जा रहा है कि कांग्रेस के बागी विधायकों की मदद से अशोक गहलोत की सरकार को गिराने की साचिश रची जा रही है। वहीं राजस्थान की राजनीति में हंगामा मचा देने वाले कथित ऑडियो क्लिप में जिन कांग्रेस विधायकों की आवाज होने का संदेह है, उन सभी के बयान दर्ज करने के लिए प्रदेश पुलिस के विशेष कार्यबल (SOG) की एक टीम हरियाणा के मानेसर पहुंची है।

जहां एक होटल में कांग्रेस के कुछ विधायक ठहरे हुए हैं मगर बताया जा रहा है कि हरियाणा पुलिस ने एसओजी की टीम को अंदर नहीं जाने दिया और इसको लेकर उच्चाधिकारियों से बातचीत की जा रही है।सचिन पायलट अपने समर्थक विधायकों के साथ हरियाणा के मानेसर के एक होटल में कुछ दिनों से रुके हैं इनमें पायलट सहित 19 कांग्रेस के विधायक शामिल बताए जा रहे हैं।

गौरतलब है कि राजस्थान में राजनीतिक संकट जारी है इसमें एक नया मोड़ आ गया है, कांग्रेस के बागी विधायकों की मदद से राज्य में कांग्रेस सरकार गिराने के लिए खरीद-फरोख्त की कथित बातचीत का ऑडियो टेप गुरुवार शाम को सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से शेयर किए गए।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबियों ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस विधायक और पूर्व कैबिनेट मंत्री भंवर लाल शर्मा पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के साथ कांग्रेस सरकार को गिराने का प्रयास कर रहे थे। हालांकि, विधायक भंवर लाल शर्मा ने आरोपों का खंडन किया है।

गहलोत के ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी लोकेश शर्मा ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि पायलट और भंवर लाल शर्मा राज्य में गहलोत सरकार को गिराने की साजिश रच रहे थे। ऑडियो भी वायरल हो रहा है, जिसे लेकर कहा जा रहा है कि  भंवर लाल शर्मा इसमें राजस्थान की सरकार को गिराने की साजिश रच रहे हैं। इस ऑडियो में पैसे की लेन-देन की भी बात की जा रही है।

भंवर लाल का कहना है, 'वायरल हुआ ऑडियो नकली है

इस पर भंवर लाल का कहना है, 'वायरल हुआ ऑडियो नकली है। CM का ओएसडी लोकेश शर्मा नकली ऑडियो के माध्यम से विधायकों पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि CM निराशा में हैं। इसमें न मेरी आवाज है और न मेरी किसी से बात हुई है।' विधानसभा अध्यक्ष द्वारा अयोग्य ठहराए जाने को लेकर जारी किए गए नोटिस के मामले में सचिन पायलट के धड़े की ओर से राजस्थान हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई है। पायलट खेमे ने राजस्थान विधानसभा से असंतुष्ट विधायकों को अयोग्य ठहराने के कदम को चुनौती देने के लिए दायर अपनी याचिका में संशोधन के लिये समय मांगा है। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर