Punjab Next CM: सोनिया गांधी तय करेंगी अगला सीएम कौन, सुनील जाखड़ रेस में आगे !

पंजाब कांग्रेस विधानदल मंडल की बैठक में दो प्रस्ताव पारित किए गए। खास बात यह है कि अगले सीएम के बारे में सोनिया गांधी को फैसला लेने के बारे में अधिकृत किया गया है।

Congress,punjab congress crisis, punjab clp meeting, captain amrinder singh, navjot singh sidhu
सुनील जाखड़ सीएम की रेस में आगे ! 

मुख्य बातें

  • पंजाब कांग्रेस विधानमंडल दल ने अगले सीएम पर फैसला सोनिया गांधी पर छोड़ा
  • कैप्टन अमरिंदर सिंह के कार्यकाल की सीएलपी ने की तारीफ
  • सीएलपी में 80 में से 78 विधायक शामिल हुए

पंजाब कांग्रेस विधायक दल की बैठक में और दो प्रस्ताव पारित किए गए। पहले प्रस्ताव में कैप्टन अमरिंदर के कार्यकाल की तारीफ की गई और दूसरे प्रस्ताव में सीएम पद के लिए चेहरे पर फैसला सोनिया गांधी पर छोड़ा गया। कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद सवाल यह है कि राज्य का अगला सीएम कौन है। बताया जा रहा है पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और जाट नेता सुनील जाखड़ रेस में सबसे आगे है। यह भी जानकारी सामने आ रही है कि सीएलपी की बैठक रविवार को दोपहर 11 बजे के करीब हो सकती है। 

सोनिया गांधी करेंगी फैसला, कौन होगा सीएम
पंजाब कांग्रेस के प्रभारी ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है। उनके नेतृत्व में पार्टी ने पंजाब के लोगों की सेवा की है। लेकिन समय के साथ कुछ बदलाव जरूरी होते हैं। जब उनसे पूछा गया कि आखिर पंजाब का अगला सीएम कौन होगा तो उस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि विधायक दल की बैठक में इस विषय पर चर्चा हुई है और अंतिम फैसला हाईकमान के हवाले है। सभी विधायकों ने इस बात पर बल दिया कि पार्टी की एका को सुनिश्चित करने के लिए एक साथ रहना जरूरी है। 


सुनील जाखड़ रेस में सबसे आगे !
सूत्रों के अनुसार, पूर्व पीसीसी प्रमुख सुनील जाखड़ को सिंह के प्रतिस्थापन के लिए शीर्ष उम्मीदवार माना जा रहा है। जाखड़, जो विधायक नहीं हैं, उन्हें शीर्ष नेतृत्व का करीबी माना जाता है।अंबिका सोनी और विजय इंदर सिंगला सीएम पद के लिए संभावित नाम हैं।हालांकि, कांग्रेस नए मुख्यमंत्री के नेतृत्व में आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेगी।पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और अमरिंदर सिंह के आंतरिक प्रतिद्वंद्वी नवजोत सिंह सिद्धू, जो मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नजर गड़ाए हुए हैं, को हालांकि शीर्ष पद मिलने की संभावना नहीं है।


नवजोत सिद्धू को सीएम बनाने का करेंगे विरोध
इस्तीफा देने के बाद Times Now नवभारत से खास बातचीत में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू पर जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू को अगर सीएम बनाया गया तो वो उसका विरोध करेंगे। नवजोत सिंह सिद्धू का पाकिस्तान प्रेम हम सबके लिए भारी पड़ेगा। बड़ी बात यह है कि जब सिद्धू मंत्री थे तो उन्होंने सात महीने तक कोई फाइल नहीं देखी थी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर