AMU में वीसी के खिलाफ लगे पोस्टर, पूर्व सीएम कल्याण सिंह को दी है श्रद्धांजलि

अलीगढ़ मुस्लम विश्वविद्यालय (AMU) के वाइस चांसलर तारिस मंसूर के खिलाफ पोस्टर लगे हैं। ये पोस्टर विवि परिसर में चिपकाए गए। वीसी ने यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह के निधन पर उनके लिए शोक संवेदना जताया है।

posters crop up in AMU against VC for condoling Kalyan Singh's death
एएमयू विवि में वीसी के खिलाफ लगे पोस्टर। 

मुख्य बातें

  • कल्याण सिंह के निधन पर शोक जताने पर एएमयू के वीसी के खिलाफ लगे पोस्टर
  • विवि परिसरव में लगाए गए पोस्टर, वीसी के लिए हुआ अपशब्दों का इस्तेमाल
  • पोस्टर में कल्याण सिंह को बाबरी मस्जिद का मुख्य आरोपी बताया गया है

अलीगढ़ : उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन पर शोक संवेदना जाहिर करने पर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) के वाइस चांसलर तारिक मंसूर को विरोध का सामना करना पड़ा है। शोक संवेदना जताए जाने पर वीसी के खिलाफ पूरे विवि परिसर में अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए पोस्टर चिपकाए गए हैं। समझा जाता है कि इन पोस्टर्स को विवि के छात्रों ने चिपकाया है लेकिन इसके पीछे कौन है, इसका पता अभी नहीं लग पाया है। पोस्टर में बाबरी विध्वंस के लिए पूर्व सीएम सिंह को मुख्य आरोपी बताया गया है। 

वीसी ने 'अक्षम्य अपराध' किया
पोस्टर में कहा गया है कि वीसी ने 'अक्षम्य अपराध' किया है। पोस्टर के मुताबिक, 'उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम कल्याण सिंह के निधन पर वाइस चांसलर की ओर से शोक संवेदना जारी किया जाना न केवल शर्मनाक है बल्कि इसने समुदाय की भावना को भी आहत किया है। कल्याण सिंह बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में मुख्य आरोपी होने के साथ-साथ सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना करने वाले भी हैं।'

वीसी ने दिए मामले की जांच के आदेश
विवि के प्रॉक्टर प्रोफेसर वसीम अली ने इस असमाजिक तत्वों का कृत्य बताया है। उन्होंने बताया कि विवि परिसर अभी खाली है। परिसर के भीतर छात्र नहीं हैं। हमें परिसर में दो-तीन जगहों पर पोस्टर लगाए जाने की जानकारी मिली। अब इन पोस्टर्स को हटा दिया गया है। अली ने बताया कि वीसी ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर