Video: पीएम मोदी की मोर के साथ खास दोस्ती, शेयर किया ये स्पेशल वीडियो

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 23, 2020 | 15:43 IST

प्रधानमंत्री मोदी का प्रकृति के प्रति प्रेम किसी से छिपा नहीं है जिसका जिक्र वो पहले भी कई बार कर चुके हैं। इस बार उन्होंने एक ऐसा वीडियो साझा किया है जिसमें वो मोर को खिलाते हुए नजर आ रहे हैं।

PM Narendra Modi Shares a beautiful video with peacock watch here
Video: देखिए पीएम मोदी की मोर के साथ खास दोस्ती 

मुख्य बातें

  • पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर शेयर किया वीडियो
  • वीडियो के साथ पीएम मोदी ने शेयर की एक कविता
  • वीडियो में मोरों को दाना खिलाते हुए नजर आ रहे हैं पीएम मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने प्रकृति प्रेम को कई बार जाहिर कर चुके हैं और इस बार उन्होंने एक ऐसा वीडियो शेयर किया है जिसमें वो मोर को दाना खिलाते हुए नजर आ रहे हैं। यह वीडियो प्रधानमंत्री के आवास का है जिसमें वो राष्ट्रीय पक्षी मोर को दाना चुगाते हुए नजर आ रहे हैं। इस वीडियो को उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के साथ-साथ ट्वीटर पर भी साझा किया है। पीएम के वीडियो शेयर करते ही यह वायरल हो चुका है और लाखों लोग इसे देख चुके हैं जबकि बड़ी संख्या में लोग शेयर कर कमेंट भी कर रहे हैं।

शेयर की कविता

 इस वीडियो के साथ पीएम मोदी ने एक कविता भी शेयर की जिसकी पंक्तियां इस प्रकार हैं, 'भोर भयो, बिन शोर, मन मोर, भयो विभोर,  रग-रग है रंगा, नीला भूरा श्याम सुहाना,  मनमोहक, मोर निराला। रंग है, पर राग नहीं,  विराग का विश्वास यही,  न चाह, न वाह, न आह,  गूँजे घर-घर आज भी गान,  जिये तो मुरली के साथ जाये तो मुरलीधर के ताज। जीवात्मा ही शिवात्मा, अंतर्मन की अनंत धारा मन मंदिर में उजियारा सारा, बिन वाद-विवाद, संवाद बिन सुर-स्वर, संदेश मोर चहकता मौन महकता।'

वायरल हुआ वीडियो

 वीडियो में दिख रहा है कि पीएम मोदी अपने आवास के अंदर मोर को दाना खिला रहे हैं। इसके अलावा पीएम मोदी के टहलने के दौरान दो मोर लगातार उनके आस-पास टहलते रहते हैं। ट्वीटर पर अभी तक इस वीडियो को 1 लाख से अधिक लोग देख चुके हैं जबकि खबर लिखे जाने तक 22 हजार के करीब लोग लाइक कर चुके हैं औ र 6 हजार के करीब लोग रिट्वीट कर चुके हैं। वहीं इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को 15 लाख से अधिक लोग देख चुके हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर