गंगा नदी में PM मोदी ने लगाई आस्था की डुबकी, भगवा कपड़े में भगवान सूर्य को दिया अर्घ्य

PM Modi Takes Holy Dip in Ganga : काशी विश्वनाथ धाम का उद्घाटन करने के लिए पीएम मोदी सोमवार सुबह वाराणसी पहुंचे। वाराणसी हवाई अड्डे पर उनका स्वागत राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया।

 PM Modi Takes Holy Dip in Ganga in Bhagwa Kurta Watch Video
गंगा नदी में भगवान सूर्य को अर्घ्य देते पीएम मोदी। 

वाराणसी : काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गंगा नदी में डुबकी लगाई। भगवा कपड़े पहनकर प्रधानमंत्री मोदी हाथों में कलश लेकर गंगा नदी में उतरे और करीब 10 मिनट तक नदी में रहे और गंगी नदी एवं भगवान शिव का स्मरण किया। इस दौरान उन्होंने करीब गंगा में दो बार डुबकी लगाई। उन्होंने भगवान सूर्य की परिक्रमा की और उन्हें अर्घ्य चढ़ाया। गले में पहने रुद्राक्ष की माला निकालकर उन्होंने जप किया। फिर इसके बाद कलश में जल लेकर नदी से बाहर निकले। बता दें कि गंगा नदी में स्नान करने वाले नरेंद्र मोदी दूसरे प्रधानमंत्री हैं। पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री गंगा में स्नान करते थे। वह तैरकर गंगा पार करते थे और स्कूल में पढ़ाई करने जाते थे। उनके बाद पीएम मोदी गंगा में स्नान करने वाले दूसरे प्रधानमंत्री हैं।  

काल भैरव मंदिर में किया पूजन

काशी विश्वनाथ धाम का उद्घाटन करने के लिए पीएम मोदी सोमवार सुबह वाराणसी पहुंचे। वाराणसी हवाई अड्डे पर उनका स्वागत राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। हवाई अड्डे से पीएम मोदी सीधे काल भैरव मंदिर पहुंचे। काल भैरव को काशी का कोतवाल माना जाता है। शहर में प्रवेश करने के लिए उनकी अनुमति जरूरी मानी जाती है। काल भैरव मंदिर में पूजन-अर्चन करने के बाद प्रधानमंत्री वहां पैदल गलियों में घूमे। वहां लोगों ने हाथ लहराकर पीएम मोदी का स्वागत किया। यहां से पीएम खिड़किया घाट के लिए रवाना हुए। इस दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी उनके साथ मौजूद रहे। 

क्रूज पर सवार होकर पहुंचे ललिता घाट

पीएम मोदी खिड़किया घाट से क्रूज पर सवार होकर ललिता घाट के लिए रवाना हुए। उनके साथ मुख्यमंत्री आदित्यनाथ भी थे। पीएम मोदी के क्रूज के साथ अन्य छोटी बोटों पर सुरक्षा कर्मी भी चल रहे थे। ललिता घाट पर पीएम का स्वागत करने के लिए अधिकारी एवं लोग मौजूद थे। गंगा घाट पर मौजूद लोगों ने हाथ लहराकर पीएम मोदी का स्वागत किया। शंखनाद और हर हर महादवे के नारे से प्रधानमंत्री का स्वागत हुआ। घाट पर मौजूद लोगों में जबर्दस्त उत्साह देखने को मिला। लोगों ने हाथ लहराकर एवं 'मोदी-मोदी' का नारा लगाकर प्रधानमंत्री का स्वागत किया।   

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर