Frankly Speaking: पीयूष गोयल बोले- UAE कश्मीर में निवेश करना चाह रहा है, इससे बढ़िया संकेत क्या हो सकता है

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने टाइम्स नाउ नवभारत के साथ एक खास बातचीत के दौरान कई मुद्दों पर अपनी बेबाक राय रखी। उन्होंने बंगाल चुनाव से लेकर आगामी यूपी चुनाव को लेकर भी अपनी राय रखी।

Piyush Goyal in Frankly Speaking says what can be a better sign than UAE is looking to invest in Kashmir
Frankly Speaking में तमाम मुद्दों पर खुलकर बोले पीयूष गोयल 

मुख्य बातें

  • पीयूष गोयल ने दुबई एक्सपो को लेकर कही कई बड़ी बातें
  • पीएम की वजह से आज यूएएई के साथ भारत के संबंध और मजबूत हुए- गोयल
  • सरकार द्वारा उठाए गए कदमों से आने वाले दिनों में बढ़ेंगे रोजगार के अवसर- गोयल

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने टाइम्स नाउ नवभारत की एडिटर इन चीफ नाविका कुमार से दुबई में खास बातचीत की है। इस दौरान पीयूष गोयल ने राजनीति से लेकर देश के आर्थिक हालातों सहित तमाम मुद्दों पर अपनी राय रखी। दुबई एक्सपो के बारे में बात करते हुए पीयूष गोयल ने कहा, 'दुबई में जो दुबई एक्सपो 2021 के लिए संदेश है कि कोविड महामारी से निकलकर कामकाज नॉर्मल हो और हम एक दूसरे के साथ अपने व्यापार को शुरू कर अर्थव्यवस्था को मजबूत करें। भारत और यूएई के शासकों के बीच जो आपसी संबंध मजबूत हुए उससे भारत को बहुत फायदा हुआ। भारत के अमृत महोत्सव के अवसर पर हम यहां भारत के पवैलियन का उद्घाटन कर रहे हैं।  इस दौरान पीयूष गोयल ने तमाम मुद्दों पर अपनी राय रखी और बताया कि सरकार कैसे काम कर रही है।'

अखिलेश पर निशाना

जब पीयूष गोयल से पूछा गया, 'चुनाव आने वाले हैं उत्तर प्रदेश में, उन्हें ईवीएम पर विश्वास नहीं है, उन्होंने कहा है कि सपा लाओ और ईवीएम हटाओ...'  इसका जवाब देते हुए पीयूष गोयल ने कहा, 'इसका मतलब है कि अखिलेश यादव पश्चिम बंगाल के चुनाव परिणाम के बारे में भी शक कर रहे हैं। अखिलेश जी ने तुरंत ममता जी को रिजाइन करने को कहना चाहिए मेरे हिसाब से। ईवीएम पर उन्हें अभी भी शक हैं... ये सब मिलते रहते हैं, पहले उन्हें तय कर लेना चाहिए कि ईवीएम सही है या गलत। मुझे बड़ा आनंद आया कि कम से कम अखिलेश जी घर से तो बाहर निकले।'

बेरोजगारी के मुद्दे पर दिया जवाब

बेरोजगारी से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए पीयूष गोयल ने कहा, 'सरकार ने कुछ ऐसे कदम उठाए हैं जिनका परिणाम आने वाले दिनों में आपको देखने को मिलेगा। इससे बड़े पैमाने पर उद्योग जगत में भी उछाल आएगा, हमारे सर्विस सेक्टर में भी उछाल आएगा, पीएलआई स्कीम से भी फायदा मिलेगा जिससे हम हर वर्ष 35 लाख करोड़ का उत्पादन होगा.. आप समझ सकते हैं कि इसमें से तो एक तिहाई लेबर कॉस्ट होता है। स्टार्ट अप को प्रमोट कर रहे हैं जिससे जॉब सीकर की जगह युवा जॉब देने वाले बन रहे हैं।' राम मंदिर का वादा किया और कोर्ट ने हमारे पक्ष में फैसला दिया, आर्टिकल 350 और 35 ए को खारिज किया जो कश्मीर की प्रगति में बाधक बन रहा था। आज कश्मीर में देखिए कितना डेवलपमेंट हो रहा है, यूएई की सरकार कश्मीर में निवेश करना चाह रही है, इससे अच्छा संकेत भारत के भविष्य के लिए क्या हो सकता है।' पीयूष गोयल के साथ यह पूरा इंटरव्यू आप यहां देख सकते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर