SSR Death Case: एम्स पैनल के चीफ बोले-सुशांत केस में कानूनी पहलुओं को देखने की जरूरत 

Sushant Singh Death News: सीबीआई यह जानना चाहती है कि सुशांत सिंह की मौत किन परिस्थितियों में हुई। दरअसल, सुशांत सिंह की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का वक्त दर्ज नहीं है। यह एक बड़ी खामी के रूप में उभरा है।

Need to look into legal aspects: AIIMS panel chief on report on Sushant’s death
एम्स पैनल के चीफ बोले-सुशांत केस में कानूनी पहलुओं को देखने की जरूरत।  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली : गत जून महीने में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की अपने फ्लैट पर मौत किन परिस्थितियों में हुई, इसकी जांच करने वाले अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) पैनल के प्रमुख ने सोमवारको कहा कि एक 'तार्किक कानूनी नतीजे' पर पहुंचने से पहले कुछ कानूनी पहलुओं को देखने की जरूरत है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक सुशांत सिंह मौत मामले में एम्स के फॉरेंसिक मेडिकल बोर्ड के प्रमुख डॉ. सुधीर गुप्ता ने कहा, 'सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में सीबीआई और एम्स के बीच एक करार है लेकिन अभी और बैठकें होनी जरूरी हैं। आने वाले समय में एक तार्किक कानूनी नतीजे पर पहुंचने के लिए कुछ कानूनी पहलुओं को देखने की जरूरत है।'

गुप्ता का यह बयान ऐसे समय आया है जब सुशांत सिंह की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के वकील ने मामले की निष्पक्ष जांच के लिए सीबीआई से एक नए मेडिकल बोर्ड गठित करने की मांग की है। रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने कुछ दिनों पहले कहा, ' डॉ. सुधार गुप्ता की अगुवाली वाले पैनल में शामिल एम्स के एक डॉक्टर का तस्वीरों के आधार पर यह खुलासा कि यह 200 प्रतिशत हत्या है, यह खतरनाक बात है।' बता दें कि सुशांत सिंह के परिवार के वकील विकास सिंह ने कुछ दिनों पहले दावा किया कि उनकी एम्स के एक डॉक्टर से बात हुई और उस डॉक्टर ने उनसे बताया कि 'यह 200 प्रतिशत हत्या है।' सिंह ने सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर एम्स पैनल की राय में हो रहे विलंब पर 'निराशा' भी जाहिर की। सिंह का कहना है कि सुशांत की हत्या 'गला दबाकर' की गई।

अभिनेता सुशांत की लाश गत 14 जून को बांद्रा स्थिप अपने फ्लैट पर मिली। इस मामले में मुंबई पुलिस ने दुर्घटनावश मौत का केस दर्ज किया जबकि सुशांत के पिता कृष्ण कुमार सिंह ने 25 जुलाई को रिया चक्रवर्ती, उनके पिता इंद्रजीत, माता संध्या एवं भाई शौविक के खिलाफ पटना पुलिस में केस दर्ज कराया। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सुशांत की मौत की जांच सीबीआई कर रही है। सीबीआई ने मामले की मुख्य आरोपी रिया, सैमुअल मिरांडा, सिद्धार्थ पिठाणी, नीरज सहित अन्य आरोपियों से पूछताछ की। जांच एजेंसी सुशांत के फ्लैट पर गई और वहां क्राइम सीन री-क्रिएट करते हुए वीडियो रिकॉर्डिंग की। 

सीबीआई यह जानना चाहती है कि सुशांत सिंह की मौत किन परिस्थितियों में हुई। दरअसल, सुशांत सिंह की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का वक्त दर्ज नहीं है। यह एक बड़ी खामी के रूप में उभरा है। अभिनेता की पोस्टमार्टम एवं बिसरा रिपोर्ट पर सीबीआई ने एम्स के फ़ॉरेंसिक विभाग से राय मांगी। जिसके बाद एम्स के फॉरेंसिक विभाग की एक पांच सदस्यीय टीम ने जांच शुरू की। एम्स की यह टीम मुंबई भी गई और सुशांत का पोस्टमार्ट करने वाले कूपर अस्पताल के डॉक्टरों से बातचीत की। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर