Exclusive: नवजोत सिंह सिद्धू का पाकिस्तान प्रेम हमारे लिए खतरा, CM बनाने का करेंगे विरोध: कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब के सीएम पद से इस्‍तीफा देने के बाद कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष नवजोत सिद्धू पर हमला बोला है। टाइम्‍स नाउ नवभारत से एक्‍सक्‍लूसिव बातचीत में उन्‍होंने कई मसलों पर बात की।

 Exclusive: नवजोत सिंह सिद्धू का पाकिस्तान प्रेम हमारे लिए खतरा, CM बनाने का करेंगे विरोध: कैप्टन अमरिंदर सिंह
Exclusive: नवजोत सिंह सिद्धू का पाकिस्तान प्रेम हमारे लिए खतरा, CM बनाने का करेंगे विरोध: कैप्टन अमरिंदर सिंह 

मुख्य बातें

  • कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के मुख्‍यमंत्री पद से इस्‍तीफा दे दिया है
  • इस्‍तीफे के बाद उन्‍होंने टाइम्‍स नाउ नवभारत से एक्‍सक्‍लूसिव बातचीत की
  • इस दौरान उन्‍होंने नवजोत सिंह सिद्धू पर जमकर सियासी हमला बोला

चंडीगढ़ : पंजाब में कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने मुख्‍यमंत्री पद से इस्‍तीफा दे दिया है। इसके साथ ही उन्‍होंने नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर अपनी नाराजगी साफ तौर पर जाहिर कर दी है, जिन्‍हें अमरिंदर सिंह के विरोध के बावजूद कांग्रेस ने पंजाब का प्रदेश अध्‍यक्ष बनाया था। पंजाब के मुख्‍यमंत्री पद से इस्‍तीफे के बाद कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने टाइम्‍स नाउ नवभारत की एडिटर इन चीफ नाविका कुमार से एक्‍सक्‍लूसिव बातचीत की है, जिसमें उन्‍होंने सिद्धू पर जमकर निशाना साधा और उनके 'पाकिस्‍तान प्रेम' को लेकर भी सवाल उठाए।

'सिद्धू के कारण एक दिन पछताएगी कांग्रेस'

अमरिंदर सिंह ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू के कारण कांग्रेस को एक दिन पछताना होगा। उन्‍होंने कहा कि 2017 में पंजाब के मुख्‍यमंत्री के पद पर आने के बाद से आज तक उन्‍होंने लगातार अच्‍छा काम किया और इसके बाद के कई चुनावों में कांग्रेस के प्रदर्शन से भी यह बात देखी जा सकती है। यह पहली बार है जब किसी को काम करने के बाद भी पद से हटाया गया। इससे पहले उन्‍होंने कहा था कि वह अपमानित महसूस कर रहे थे और इसलिए उन्‍होंने इस्‍तीफे का फैसला किया।

टाइम्‍स नाउ नवभारत से एक्‍सक्‍लूसिव बातचीत में कैप्‍टन अमरिंदर ने कहा कि उन्‍होंने इस्‍तीफे का फैसला सुबह 10 बजे ही कर लिया था। उन्‍होंने कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से कहा कि वह उन्‍हें पद से हटा दें। सोनिया गांधी ने उन्‍हें पद पर बने रहने के लिए कहा था, लेकिन बीते कुछ समय से जिस तरह का अपमान वह झेल रहे थे, उसे देखते हुए उनका पद पर बने रहना मुश्किल हो गया था।

'सिद्धू को CM बनाने का करेंगे विरोध'

कैप्‍टन अमरिंदर ने दावा किया कि 'सोनिया गांधी के पीछे कोई है।' उन्‍होंने यह भी कहा कि जब उन्‍होंने सोनिया गांधी से इस्‍तीफे की बात की तो कांग्रेस अध्‍यक्ष ने उनसे I am sorry अमरिंदर कहा था। नवजोत सिंह सिद्धू से पहले से ही नाराज चल रहे कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि यह फैसला अब कांग्रेस को लेना है कि राज्‍य में अगला सीएम कौन हो। लेकिन अगर सिद्धू को सीएम बनाने का फैसला होता है तो वह इसका विरोध करेंगे।

उन्‍होंने कहा कि वह सिद्धू के साथ काम नहीं कर सकते। कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने अगस्‍त 2018 में पाकिस्‍तान में प्रधानमंत्री के तौर पर इमरान खान के शपथ-ग्रहण समारोह में सिद्धू के शामिल होने का भी जिक्र किया और कहा कि सिद्धू ने अपने इस फैसले से कांग्रेस का अपमान किया। उन्‍होंने कहा कि उनके मना करने के बाद भी सिद्धू ने अपना फैसला नहीं बदला और पाकिस्‍तान गए।

'सिद्धू का पाकिस्‍तान प्रेम हमारे लिए खतरा'

अमरिंदर सिंह ने कहा कि सिद्धू का 'पाकिस्‍तान प्रेम हमारे लिए खतरा है।' अगर वह पंजाब में सीएम बनते हैं तो न जाने पाकिस्‍तान के साथ लगने वाली सीमा पर क्‍या होगा। सुनिये टाइम्‍स नाउ नवभारत की एडिटर इन चीफ नाविका कुमार के साथ हुई कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की पूरी बातचीत।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर