National Herald Case: ईडी के मुश्किल सवाल पर राहुल गांधी का जवाब, मोतीलाल वोरा का लिया नाम

प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने यंग इंडिया की बैलेंस शीट दिखाकर राहुल गांधी से कई सवाल पूछे। ईडी सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी ने कहा कि फंड संभालने की जिम्मेदारी मोतीलाल वोरा के हाथ में थी।

National Herald Case, Rahul Gandhi, young Indian, Motilal Vora, enforcement directorate
राहुल गांधी से एक बार फिर 17 जून को ईडी की पूछताछ 

नेशनल हेरॉल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से सोमवार(13जून), मंगलवार(14 जून)और बुधवार(15 जून) को पूछताछ की और अब अगले दौर की पूछताछ शुक्रवार यानी 17 जून को होगी। तीन दिनों की पूछताछ में राहुल गांधी के सामने कई तरह के सवाल थे। लेकिन एक खास सवाल यंग इंडिया के बारे में था। राहुल गांधी के सामने यंग इंडिया की बैलेंस शीट पेश की गई और फंड के बारे में पूछा गया। राहुल गांधी ने जवाब दिया कि जिस फंड के बारे में सवाल है उसे मोतीलाल वोरा संभालते थे। उन्हें किसी तरह की जानकारी नहीं है। बता दें कि मोतीलाल वोरा का निधन हो चुका है।

‘नेशनल हेराल्ड’ से जुड़े कथित धन शोधन मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ का विरोध जताने के लिए भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (एनएसयूआई) के दो कार्यकर्ता बुधवार को दिल्ली में पानी की एक टंकी पर चढ़ गए।कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई के एक कार्यकर्ता ने बताया कि दोनों कलावती अस्पताल के पास स्थित पानी की टंकी के ऊपर करीब छह-सात घंटे तक चढ़े रहे।दोनों की पहचान एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव विनोद जाखड़ और दिल्ली विश्वविद्यालय के द्वितीय वर्ष के छात्र नीरज राय के रूप में हुई है।घटना को लेकर फिलहाल पुलिस की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव नीतीश गौड़ ने कहा, “वे शाम करीब चार बजे पानी की टंकी पर चढ़े और वहां कई घंटों तक रुके रहे। जब एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने उन्हें मना लिया तो वे नीचे आ गए।”गौड़ के मुताबिक, “उन्होंने यह कदम इसलिए उठाया, क्योंकि वे अपने देश में सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं। एक परीक्षा भी तीन घंटे में खत्म हो जाती है, ईडी राहुल गांधी से कैसी पूछताछ कर रही है।बुधवार को राहुल गांधी लगातार तीसरे दिन कथित धन शोधन मामले में पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश हुए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर