Rashtravad: क्रिएटिविटी के नाम पर देवी-देवताओं का अपमान और खामोश है 'लिबरल गैंग', आस्था के अपमान पर दोहरा रवैया क्यों?

Tamil फिल्म Kaali को लेकर विवाद अब काफी ज्यादा बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है | हाल ही में रिलीस हुआ Kaali का पोस्टर जिसमें माँ काली बानी अभिनेत्री को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। जिसके बाद फिल्म निर्माता Leena Manimekalai के खिलाफ गौ महासभा के अध्यक्ष Ajay Gautam ने शिकायत दर्ज करवाई है

Kaali Movie Controversy
पोस्टर में मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया 
मुख्य बातें
  • मां काली का अपमान, विवादित पोस्टर से मचा देशभर में हंगामा
  • पोस्टर में मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया
  • फिल्म निर्माता के खिलाफ दर्ज करवाई गई शिकायत

नई दिल्ली: क्या हिंदुओं की भावनाओं की भी उसी तरह से कद्र नहीं होनी चाहिए जैसे मुस्लिम, सिख या फिर ईसाई की होती है। क्या इस देश में हिंदुओं की आस्था के अपमान की आजादी मिली गई है। आखिर क्यों हर बार हिंदुओं की आस्था को ही टारगेट किया जाता है।  हिंदुओं की भावनाओं को भड़काने का खेल कब तक चलेगा ? वो सेक्युलर, लिबरल गैंग जो धर्म विशेष के मामले में तो खूब हंगामा करता है लेकिन बात जब हिंदू आस्था की आती है तो वो चुप हो जाता है। वो आज कहां है, क्या उनकी ये सेलेक्टिव चुप्पी सही है। ये सवाल इसलिए है क्योंकि एक फिल्म मेकर ने एक बार फिर से क्रिएटिविटी के नाम पर मां काली का अपमान किया है। 

विवादित पोस्टर

मां काली के नाम से एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाई गई और इसमें मां काली को सिगरेट पीते दिखाया गया है। ये विवादित पोस्टर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें ना सिर्फ मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया बल्कि   उनके हाथ में LGBT का झंडा भी है। जो बेहद आपत्तिजनक है। पोस्टर देखकर सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा बेकाबू हो रहा है। फिल्म मेकर पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा है और अब उनकी गिरफ्तारी की मांग हो रही है। 

Kaali: फिल्म में मां काली का ऐसा पोस्टर देख भड़के लोग, उठने लगी फिल्म मेकर लीना को अरेस्ट करने की मांग

दर्ज हुई  शिकायत

लीना मणिमेकलाई की एक फिल्म मेकर है जिसने ये डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाई है। 2 जुलाई को पोस्टर रिलीज होने के बाद इस पर विवाद बढ़ा। विवादों के बीच ये डॉक्यूमेंट्री कनाडा फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जा चुकी है। फिल्म मेकर लीना मणिमेकलाई के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी गई है। हिंदू धर्म गुरु अजय गौतम ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर और गृह मंत्रालय से शिकायत भी की है। अब इस पर क्या एक्शन होता है। इसका इंतजार है। 

नुपुर का समर्थन करने पर धमकी

आस्था के अपमान पर आपने एक पक्ष देखा। अब उस विवाद की बात जिसकी आग थमने का नाम नहीं ले रही है। नुपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट करने पर उदयपुर और अमरावती में पहले ही दो लोगों की हत्या हो चुकी है। अब अमरावती में एक और शख्स को सोशल मीडिया पर नुपुर के समर्थन वाला स्टेटस लगाने पर धमकी मिली है। अमरावती के इस पीड़ित का हम आपको नाम और पता नहीं बता सकते हैं क्योंकि पहले से ही उनकी जान खतरे में। हम उनकी समस्या और नहीं बढ़ाना चाहते । लेकिन धमकी वाला वो ऑडियो आपको जरूर सुनना चाहिए कि कैसे, नुपुर के समर्थन पर धमकी दी जा रही है। 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर