Sawal Public Ka: क्या महाराष्ट्र में सियासी ड्रामे की स्क्रिप्ट फिक्स है, शिंदे को पहले भेजा, पीछे से उद्धव आएंगे? 

Sawal Public Ka : महाराष्ट्र के सियासी भूचाल समीकरण लगातार बदल रहे हैं। हम आपको एक-एक अपडेट बता रहे हैं। लेकिन संजय राउत के बयान से लगता है कि क्या महाराष्ट्र की महाभारत फिक्स है?

Was the script of political drama fixed in Maharashtra, Shinde was sent first, Uddhav would come from behind?
महाराष्ट्र में सियासी भूचाल 

Sawal Public Ka : महाराष्ट्र के सियासी भूचाल में मिनट टू मिनट समीकरण बदल रहे हैं। इस बदलते समीकरण में नेताओं के बयान से कई सवाल खड़े हो रहे हैं। आज संजय राउत के एक बयान से बहुत बड़ा सवाल ये खड़ा हो गया है कि क्या महाराष्ट्र की महाभारत फिक्स है? राउत ने क्या कहा..और हम क्यों कह रहे हैं कि मैच फिक्स हो सकता है। इस पर आएंगे लेकिन उससे पहले हम आपको महाराष्ट्र में सियासी भूचाल का अपडेट बताते हैं। 

1. महाराष्ट्र में अभी तक असमंजस बरकरार है । उद्धव कैंप बहुमत का दावा कर रहा है । लेकिन बहुमत दिख नहीं रहा । 
2. एकनाथ शिंदे का दावा है कि उनके पास मैजिक नंबर से एक ज्यादा 38 शिवसेना के विधायक हो चुके हैं । इसके सबूत क्या हैं वो आगे बताएंगे । 
3. कल तक उद्धव गुट में रहे कुछ विधायक भी अब एक-एक कर प्लेन का टिकट कटा रहे हैं..गुवाहाटी पहुंच रहे हैं । 
4. NCP अध्यक्ष शरद पवार ने अपने विधायकों के साथ बैठक की है। NCP ने स्टैंड क्लियर किया है वो फिलहाल उद्धव के साथ हैं । महाअघाडी़ छोड़ने का फैसला शिवसेना करे।
5. महाराष्ट्र के CM IN WATING देवेन्द्र फडणवीस दिल्ली आ गए हैं ।  
6. कांग्रेस का स्टैंड कन्फयूजिंग दिख रहा है । नाना पटोले..संजय राउत के बयान के बाद थोड़ा गरम दिखे । हालांकि पार्टी अभी तक उद्धव के साथ है..ऐसा कांग्रेस दावा कर रही है । 
 
हमने आपको अभी तक का अपडेट बता दिया। अब आगे बढ़ने से पहले मैं आपको ग्राफिक्स के जरिए महाराष्ट्र विधानसभा के अंदर इस वक्त की पोजिशनिंग समझा देती हूं। 

महाराष्ट्र विधानसभा में नंबर गेम और अपडेट के बाद अब वो खबर जिसे लेकर एक नई बात, जिसकी चर्चा दिल्ली से मुबंई तक है वो आपको समझाती हूं। इसके लिए जरूरी है कि आप महाराष्ट्र की राजनीति के तीन बड़े नेताओं के बयान सुनें। संजय राउत, जिनके बयान पर नाना पटोले का रिएक्शन और फिर अजित पवार का रिएक्शन आया। 

आपने सुना, संजय राउत कह रहे हैं कि शिंदे बागियों को लेकर मुंबई आएं कहेंगे तो शिवसेना महाअघाड़ी से अलग हो जाएगी। इस पर नाना पटोले थोड़े खीझे हुए दिखे। कह रहे हैं जाना है तो जाएं और अजित पवार कह रहे हैं कि  It doesn't seems BJP is involved in this coup so far. अब  इसी के बाद नया सवाल खड़ा हुआ। सवाल ये कि क्या उद्धव को एकनाथ शिंदे के विद्रोह की कहानी पहले से पता थी? अगर इसमें थोड़ी भी सच्चाई है तो फिर ये मामला कुछ और है। और सवाल भी कई और हैं। बाकी के सवालों के बारे में बताएं उससे पहले गुवाहाटी से आए एक ताजा वीडियो को देखिए और सुनिए कि इसमें क्या कहा जा रहा है।

तो एकनाथ शिंदे बागियों के एकछत्र नेता हैं। उनके पास नंबर है और मुझे जो खबर है उसके मुताबिक शिंदे गुट को 12 मंत्री पद का ऑफर दूसरी तरफ से है। जिसमें एक डिप्टी सीएम का पद भी है। उधर महाअघाड़ी गठबंधन के विधायकों के नेता के तौर पर CM उद्धव अपना बोरिया-बिस्तर समेट कर सपरिवार अपने घर मातोश्री में आ चुके हैं। शायद उन्हें समझ में आ गया है कि नंबर गेम में अब वो हार चुके हैं। क्योंकि गुवाहाटी में नंबर लगातार बढ़ते जा रहे हैं। 

हमने आपको एक-एक चीज समझा दिया। अब जो सवाल पब्लिक के हैं वो देखिए:-
सवाल नंबर 1 
क्या महाराष्ट्र में सियासी ड्रामे की स्क्रिप्ट फिक्स है ? 
सवाल नंबर 2 
क्या एकनाथ शिंदे के पास अब 37 शिवसेना MLA हो गए और असली शिवसेना शिंदे के पास ही है ? 
सवाल नंबर 3 
क्या महाराष्ट्र के शह-मात के खेल में बीजेपी ने बदला पूरा कर लिया ? 
सवाल नंबर 4 
क्या उद्धव ठाकरे दबाव में विधानसभा भंग की सिफारिश कर देंगे..और ऐसे में क्या होगा ? 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर