गन्ना Vs जिन्ना! क्‍या सीएम योगी ने तय कर दिया यूपी चुनाव का एजेंडा?

देश को आज चौथे सबसे बड़े एयरपोर्ट की सौगात मिली। उत्‍तर प्रदेश में ग्रेटर नोएडा के जेवर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट का शिलान्‍यास किया। इसी मंच से यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा तो क्‍या अब गन्ना और जिन्ना पर होगा यूपी चुनाव?

गन्ना Vs जिन्ना! क्‍या सीएम योगी ने तय कर दिया यूपी चुनाव का एजेंडा?
गन्ना Vs जिन्ना! क्‍या सीएम योगी ने तय कर दिया यूपी चुनाव का एजेंडा? 

आज देश को दुनिया के चौथे और देश के सबसे बड़े एयरपोर्ट की सौगात मिली है। प्रधानमंत्री मोदी ने इस जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास किया। अब यूपी में चंद महीनों में चुनाव है तो जेवर एयरपोर्ट की सौगात को चुनावी तेवर के तौर पर देखा जा रहा है।

जेवर एयरपोर्ट के शिलान्यास के मौके पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने चुनाव का एजेंडा भी सेट कर दिया है। योगी ने मंच से जिन्नावादियों पर हमला बोला और कहा कि देश गन्ने की मिठास को नई उड़ान देगा या जिन्ना के अनुयायुयियों से फिर दंगा करवाने की शरारत करवाएगा? मतलब साफ है योगी ने एक ही तीर से तीन निशान लगाए। योगी ने गन्ना की बात कहकर पश्चिमी यूपी के किसानों का दिल जीतने की कोशिश की तो जिन्ना और दंगा कहकर समाजवादी पार्टी को जिन्ना और मुजफ्फरनगर दंगे पर घेरा।

क्‍या बोले सीएम योगी?

सीएम योगी ने कहा, 'आज ये देश के अंदर नया द्वंद बना है कि देश गन्ने की मिठास को नई उड़ान देगा या जिन्ना के अनुयायियों से फिर दंगा करवाने की शरारत करवाएगा? और यही सब तय करने के लिए आज आप सबका आह्वान करने के लिए मैं खुद आपके बीच आय़ा हूं।'

इस मौके पर पीएम मोदी ने भी अखिलेश समेत पिछली सरकारों पर जमकर हमला बोला और कहा कि उन्‍होंने अपने स्वार्थ और परिवारवाद पर ध्यान दिया। उन्‍होंने कहा कि पहले परिवार का विकास ही विकास माना जाता था। कुछ दलों ने स्वार्थ को सर्वोपरि रखा। लेकिन अब डबल इंजन सरकार यूपी का विकास करेगी। उन्‍होंने कहा, राष्ट्रनीति के आगे स्वार्थनीति नहीं टिकेगी। पीएम मोदी ने कहा कि बुनियादी संरचनाओं का निर्माण बीजेपी के लिए कभी राजनीति नहीं थी।

उठते सवाल

बीजेपी चुनाव से पहले उद्धाटन और शिलान्यास लगातार कर रही है तो अखिलेश यादव भी एक तरफ गठबंधन पर गठबंधन कर रहे हैं तो दूसरी तरफ ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। अखिलेश यादव ने जेवर एयरपोर्ट के शिलान्यास पर बीजेपी पर हमला बोला और कहा कि ये शिलान्यास एयरपोर्ट को बेचने के लिए किया जा रहा है। कुल मिलाकर यूपी का  सियासी संग्राम अब चरम पर है। ऐसे में सवाल है : 

योगी ने यूपी चुनाव का एजेंडा सेट किया?
अब गन्ना और जिन्ना पर यूपी चुनाव?
क्या पश्चिमी यूपी के किसानों को योगी ने साध लिया?
जिन्नावादियों पर भारी पड़ेगा योगी का राष्ट्रवाद?

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर