Azam Khan : ED के शिकंजे में आजम परिवार, अब पत्नी और बेटे से होगी पूछताछ

ED to question Azam khan wife : जौहर विश्वविद्यालय के निर्माण में आजम परिवार ने पैसों का लेन-देन किया है। प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में 2019 में मामला दर्ज किया जिसकी वह जांच कर रहा है। जांच एजेंसी अब आजम खान की पत्नी एवं बेटे से पूछताछ करना चाहती है। इसके लिए उन्हें समन भेजा गया है।

ED to question Azam khan wife and son in moneylaundring case
मुश्किल में घिरा आजम खान का परिवार।  |  तस्वीर साभार: PTI

Azam Khan News: समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। उत्तर प्रदेश में करीब सैकड़ों मामलों का सामना कर रहे सपा नेता और उनके परिवार को अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ का सामना भी करना होगा। दरअसल, जौहर विश्वविद्यालय से जुड़े मनीलॉन्ड्रिंग के एक मामले में ईडी ने आजम की पत्नी तंजीम फातिमा एवं बेटे अब्दु्ल्ला आजम को पूछताछ के लिए बुलाया है। दोनों को जांच एजेंसी के सामने मंगलवार और बुधवार को पेश होने के लिए कहा गया है। इस मामले में आजम खान से ईडी पहले पूछताछ कर चुका है। आजम अभी जमानत पर जेल से बाहर हैं।

पैसों की लेन-देन के बारे में होगी पूछताछ
जौहर विश्वविद्यालय के निर्माण में आजम परिवार ने पैसों का लेन-देन किया है। प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में 2019 में मामला दर्ज किया जिसकी वह जांच कर रहा है। जांच एजेंसी अब आजम खान की पत्नी एवं बेटे से पूछताछ करना चाहती है। इसके लिए उन्हें समन भेजा गया है। आजम की पत्नी एवं बेटे को पेश होने के लिए 15 जुलाई से पहले कई तारीखें दी गई हैं। जांच एजेंसी के सामने दोनों पेश होते हैं कि नहीं यह देखने वाली बात होगी। जांच एजेंसियों की पूछताछ पर आजम खान का कहना है कि उनके खिलाफ सभी मामले राजनीति से प्रेरित हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर