Sawal Public Ka: बंगाल में दुर्गा पूजा से पहले ममता पूजा? आखिर क्‍यों छिड़ा है घमासान?

पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा पंडाल में मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी की मूर्ति लगाए जाने पर घमासान छिड़ गया है। बंगाल हिंसा पीड़ितों के साथ-साथ बीजेपी ने भी इस पर कड़ी आपत्ति जताई है। आखिर क्‍या है पूरा मामला?

Sawal Public Ka: बंगाल में दुर्गा पूजा से पहले ममता पूजा? आखिर क्‍यों छिड़ा है घमासान?
Sawal Public Ka: बंगाल में दुर्गा पूजा से पहले ममता पूजा? आखिर क्‍यों छिड़ा है घमासान? 

नई दिल्‍ली : पश्चिम बंगाल की दुर्गा पूजा देश ही नहीं, दुनियाभर में मशहूर है। लेकिन हर दूसरे साल किसी न किसी वजह से मां दुर्गा की पूजा पर बंगाल में सियासत गरमा जाती है। इस बार भी ऐसा हो रहा है। इस बार बवाल राज्‍य की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी की उस मूर्ति को लेकर है, जिसमें उन्‍हें देवी दुर्गा की तरह दिखाने की चाह है। बंगाल के एक मूर्तिकार हैं, जिन्‍होंने ममता बनर्जी की मूर्ति बनाई है। उनका दावा है कि ममता सरकार ने बंगाल में इतने काम किए हैं कि वो दुर्गा की 10 भुजाओं के जरिए उसे दिखाना चाहते हैं। योजना पंडाल में ममता बनर्जी की मूर्ति मां दुर्गा के साथ रखे जाने की है। यह मूर्ति अभी बन ही रही है। लेकिन सवाल अभी से उठने लगे है।

सवाल आस्‍था को लेकर है तो वे लोग भी सवाल उठाने वालों में शामिल हैं, जो बंगाल में चुनाव बाद की हिंसा के शिकार हुए। उस हिंसा में किसी ने अपना बेटा खो दिया तो किसी की बेटी से रेप हुआ, किसी बेटे के सिर से उसके बाप का साया उठ गया। ऐसे सैकड़ों परिवार हैं। उसी में से कई परिवार सामने आए हैं, जिनका कहना है कि दुर्गा पंडाल में ममता बनर्जी की मूर्ति लगाया जाना उनके परिवार का अपमान है। लोगों का विरोध एक इंसान को देवी के तौर पर दिखाने को लेकर भी है। बीजेपी इसे लेकर ममता बनर्जी की अगुवाई वाली सरकार के खिलाफ आक्रामक तेवर अपनाए हुए है। आखिर हिंसा पीड़ितों का दर्द ममता सरकार कब सुनेगी? देखिये टाइम्‍स नाउ नवभारत की एडिटर इन चीफ नाविका कुमार के साथ शो सवाल पब्लिक का?

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर