कांग्रेस का 'ब्लैक फ्राइडे', काली पोशाक में नजर आए कांग्रेस नेता, महंगाई के खिलाफ निकाला मार्च

Congress protest : कांग्रेस के लगभग सभी सांसदों ने काला पोशाक पहना है। कुछ सांसदों ने काली पट्टी और कुछ ने काली पगड़ी पहनी है। अपने विरोध प्रदर्शन के जरिए कांग्रेस महंगाई के खिलाफ एक बड़ा संदेश देने की कोशिश में है।

Congress leaders in black cloths took march against inflation in delhi
महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन।  

Congress protest : महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस दिल्ली में बड़े स्तर पर प्रदर्शन कर रही है। उसकी यह मोर्चाबंदी संसद भवन से लेकर सड़क तक दिख रही है। कांग्रेस अलग-अलग टुकड़ियों में मार्च और प्रदर्शन कर रही है। खास बात यह है इस विरोध प्रदर्शन एवं मार्च में शामिल होने के लिए कांग्रेस के सभी बड़े नेता काली पोशाक में नजर आए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और पी चिदंबरम काले कपड़े पहनकर संसद पहुंचे। कांग्रेस सांसदों का एक दल संसद से राष्ट्रपति भवन की ओर मार्च करेगा। एक दल का नेतृत्व कांग्रेस मुख्यालय से महासचिव प्रियंका गांधी नेतृत्व करेंगी।   प्रियंका भी काले कपड़ों में पार्टी मुख्यालय पहुंचीं। 

कुछ ने काली पट्टी बांधी, कुछ ने काली पगड़ी पहनी
कांग्रेस के लगभग सभी सांसदों ने काला पोशाक पहना है। कुछ सांसदों ने काली पट्टी और कुछ ने काली पगड़ी पहनी है। अपने विरोध प्रदर्शन के जरिए कांग्रेस महंगाई के खिलाफ एक बड़ा संदेश देने की कोशिश में है। कांग्रेस की योजना आज प्रधानमंत्री आवास का घेराव करने की भी है। एनडीएमसी के इलाके में दिल्ली पुलिस ने धारा 144 लगा रखी है, ऐसे में कांग्रेस का मार्च आगे बढ़ पाएगा या नहीं इस पर संशय है। कांग्रेस मुख्यालय के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई है। यहां प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है। इससे पहले शुक्रवार को कांग्रेस नेता ने महंगाई और बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला। 

राहुल का सरकार पर आरोप
राहुल गांधी ने कहा कि यह सरकार लगातार झूठ बोल रही है। देश में महंगाई एवं बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है। संयुक्त राष्ट्र ने कहा कि कोरोना से देश में पांच लाख के करीब मौत हुई जबकि सरकार कहती है कि सब ठीक है, ऐसा कुछ नहीं हुआ। राहुल गांधी ने आगे कहा, 'कांग्रेस एक पार्टी नहीं बल्कि विचारधारा है। हमारी लड़ाई एक पार्टी से नहीं बल्कि देश के इंफ्रास्ट्रक्चर है।' राहुल ने आरोप लगाया कि देश की सभी लोकतांत्रिक संस्थाओं पर भाजपा एवं आरएसएस का नियंत्रण हो चुका है। कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा जब उन पर हमला करती है तो वह उन हमलों से सीखते हैं।  

Congress Vs BJP : राहुल गांधी पर BJP का पलटवार, पूछा-कांग्रेस नेता बताएं वह बेल पर क्यों हैं? 

भाजपा ने किया पलटवार
कांग्रेस नेता के इन आरोपों पर भाजपा ने पलटवार किया। भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी यदि सत्य बोलते हैं तो उन्हें यह बताना चाहिए कि वह जमानत पर क्यों हैं? भाजपा नेता ने कहा कि केवल पांच लाख रुपए लगाकर कांग्रेस को 5000 करोड़ रुपए की नेशनल हेराल्ड की संपत्ति दिल्ली, लखनऊ, पटना अन्य जगहों पर मिल गई। प्रसाद ने पूछा कि 'आपको बेल नहीं मिलेगी तो आप संस्थाओं पर आरोप लगाएंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर