Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संकट के बीच मुंबई पहुंची प्रियंका गांधी

महाराष्ट्र में चल रही सियासी उठापठक के बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मुंबई मुबंई पहुंच गई है। हालांकि प्रियंका गांधी का यह दौरा निजी बताया जा रहा है।

Congress leader Priyanka Gandhi reached Mumbai amid the ongoing political crisis in Maharashtra
Maharashtra Political Crisis: Maharashtra के सियासी संकट के बीच Priyanka Gandhi Mumbai पहुंची 
मुख्य बातें
  • कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पहुंची मुंबई
  • महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संकट से जोड़कर देखा जा रहा है प्रियंका का दौरा
  • खबरों के मुताबिक, पूरी तरह से निजी है प्रियंका का मुंबई दौरा

मुंबई: Maharashtra के सियासी संकट के बीच Priyanka Gandhi Mumbai पहुंच गई हैं। टाइम्स नाउ नवभारत संवाददाता रंजीता झा के मुताबिक, यह प्रियंका का निजी दौरा है। एक तरफ Sharad Pawar भी मीटिंग करने वाले है, तमाम बैठकों का दौर इस वक्त चल रहा है। इससे पहल महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने बुधवार को कहा था कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने साफ कर दिया है कि विधानसभा को भंग करने की सिफारिश करने का कोई प्रस्ताव नहीं है।

पटोले ने कही थी ये बात

नाना पटोले ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि उद्वव ठाकरे ने जोर देकर कहा है कि प्रदेश में सत्तारूढ़ महा विकास आघाड़ी (एमवीए) गठबंधन मौजूदा संकट से निपट लेगा, और राज्य विधानसभा को भंग करने की सिफारिश करने का कोई प्रस्ताव नहीं है। एमवीए में शिवसेना के अलावा कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एमवीए) शामिल हैं।

राजनीतिक दलों में बगावत, कांग्रेस ने भुगता सबसे अधिक खामियाजा

महाराष्ट्र के सियासी संकट में उद्धव ठाकरे ने कल रात सीएम आवास छोड़ दिया था। उद्धव ठाकरे अपने सामान के साथ वर्षा बंगले से अपने पैतृक घर मातोश्री शिफ्ट हो गए। पहले उद्धव का सामान निकला और फिर वो सरकारी बंगल से निकलकर मातोश्री पहुंच गए जब उद्धव का काफिला मातोश्री जा रहा था तो शिवसेना के हजारों कार्यकर्ता रास्ते में थे। उद्धव ने हाथ जोड़कर सभी का अभिवादन किया। मातोश्री के बाहर भी आदित्य ठाकरे ने लोगों का अभिवादन किया।

सरकार है संकट में

इससे पहले, शिवसेना सांसद संजय राउत ने ट्विटर पर कहा था कि महाराष्ट्र में मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम की वजह से विधानसभा को भंग किया जा सकता है। बता दें कि शिवसेना के वरिष्ठ नेता एवं मंत्री एकनाथ शिंदे ने बगावत कर दी है। इसके बाद राज्य में राजनीतिक संकट पैदा हो गया है। इस बीच, महाराष्ट्र के मंत्री और कांग्रेस विधायक दल के नेता बालासाहेब थोराट ने कहा कि (राज्य में पार्टी के कुल 44 में से) 41 विधायक बुधवार को मुंबई में हुई विधायक दल की बैठक में शामिल हुए।

महाराष्ट्र: शिवसेना में बगावत, मुश्किल में MVA सरकार, इन 29 विधायकों की भूमिका हुई अहम

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर