BJP ने की अपने राज्यसभा के दो उम्मीदवारों के नामों की घोषणा, केंद्रीय मंत्रियों को बनाया कैंडिडेट

भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को केंद्रीय मंत्रियों सर्बानंद सोनोवाल और एल मुरुगन को राज्यसभा उपचुनावों के लिए क्रमश: असम तथा मध्य प्रदेश से अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

BJP names Union ministers sarbananda Sonowal and Murugan as its candidates for Rajya Sabha bypolls
BJP ने 2 केंद्रीय मंत्रियों को बनाया अपना राज्यसभा उम्मीदवार 

मुख्य बातें

  • भाजपा ने सोनोवाल और मुरुगन को राज्यसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित किया
  • सोनोवाल असम से तो मुरुगन मध्य प्रदेश से होंगे पार्टी उम्मीदवार
  • राज्यसभा उपचुनाव में दोनों सीटों पर भाजपा की जीत है तय

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने राज्यसभा की दो सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों (BJP Rajya Sabha Candidates) की घोषणा कर दी है। पार्टी ने केंद्रीय आयुष, पोत परिवहन मंत्री सर्बानंद सोनोवाल तथा राज्य मंत्री  एल मुरुगन को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। पार्टी के एक वक्तव्य जारी करते हुए बताया कि सर्बानंद सोनोवाल को असम से तथा एल. मुरुगन को मध्य प्रदेश से राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया गया है।

दोनों की जीत तय

दोनों नेताओं को हाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी मंत्रिपरिषद में शामिल किया है। सर्बानंद सोनोवाल को जहां मोदी कैबिनेट में पत्तन, पोत परिवहन और जलमार्ग तथा आयुष मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है वहीं एल. मुरुगन मोदी कैबिनेट में मत्स्यपालन, पशुपालन और डेयरी, सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री हैं। दोनों ही नेताओं को 6 महीने के अंदर संसद सदस्य बनना होगा। सोनोवाल और मुरुगन का राज्यसभा में आना लगभग तय है क्योंकि भाजपा को दोनों राज्यों की विधानसभा में बहुमत प्राप्त है।

दो सीटें हुईं थी खाली

असम में बिस्वजीत दैमारी के इस्तीफा देने से राज्यसभा की एक सीट खाली हो गयी थी। बिस्वजीत दैमारी को असम विधानसभा का अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश में तत्कालीन केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत के इस्तीफे के बाद उच्च सदन की एक सीट खाली हो गयी जिन्हें कर्नाटक का राज्यपाल बनाया गया है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर